Umesh Kolhe Murder Case
फाइल पिक: उमेश कोल्हे हत्याकांड

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, उमेश कोल्हे हत्याकांड (Umesh Kolhe Murder Case) के जेल में बंद आरोपी शाहरुख पठान पर 5 कैदियों ने आज हमला किया है। इस भयंकर घटना के बाद आरोपियों को आब अलग-अलग बैरक में शिफ्ट किया गया है। बताया जा रहा है कि, इस घटना के समय तक सारे आरोपी एक ही बैरक में थे। उक्त घटना पर मुंबई के NM जोशी मार्ग पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज किया गया है।

    गौरतलब है कि अमरावती में बीते 21 जून की रात दवा व्यापारी उमेश कोल्हे की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। ख़बरों की मानें तो, उन्होंने BJP नेता नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट की थी। उमेश कोल्हे हत्याकांड में पुलिस ने शेख इरफान, मुदस्सिर अहमद (22), शाहरुख पठान (25), अब्दुल तौफिक (24), शोएब खान (22), अतिब रशीद (22) और यूसुफ खान बहादुर खान (44) को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया था।

    बता दें कि महाराष्ट्र पुलिस ने इस मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। उन पर IPC की धारा 302, 120B, और 109 के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं पुलिस के मुताबिक, उमेश की अमरावती शहर में एक दवा की दुकान थी। उसने नुपुर शर्मा के समर्थन में कुछ व्हाट्सएप समूह में एक पोस्ट कथित तौर पर साझा किया था। उमेश ने गलती से यह पोस्ट एक ऐसे व्हाट्सएप समूह में भेज दिया था, जिसमें दूसरे समुदाय के सदस्य भी थे।

    पुलिस के मुताबिक, इरफान खान ने उमेश की हत्या की कथित तौर पर साजिश रची और इसके लिए एनी 6 छह लोगों की मदद ली थी । इरफान ने उन छह लोगों को 10-10 हजार रुपये देने और एक कार में सुरक्षित रूप से फरार होने में मदद करने का वादा किया था।उल्लेखनीय है कि उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को सौंप दी थी।गौरतलब है कि हाल में राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी कन्हैयालाल की दो लोगों ने हत्या कर दी थी।