File Photo
File Photo

    Loading

    पुणे: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और  शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) पर बड़ा हमला बोला है। अपने दो दिवसीय महाराष्ट्र दौरे पर पहुंचे शाह ने पुणे में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, “उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद के लिए हिंदुत्व से समझौता कर लिया है।”

    गृहमंत्री ने कहा, “सीएम ठाकरे की तबीयत ठीक नहीं है, भगवान उन्हें अच्छी सेहत दें लेकिन जब उनका स्वास्थ्य ठीक था तो जनता पूछती थी कि सरकार कहां है? 2019 में, मैंने स्पष्ट रूप से कहा कि सीएम बीजेपी से होंगे लेकिन सत्ता के लिए उन्होंने हिंदुत्व से समझौता किया।”

    एमवीए तिपहिया ऑटो की तरह

    महाराष्ट्र की तीन दलों पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा, “महा विकास अघाड़ी सरकार एक तिपहिया ऑटो की तरह है जिसके तीन टायर अलग-अलग दिशाओं में जा रहे हैं और सभी टायर पंक्चर हैं। यह नहीं चल रहा है और केवल प्रदूषण पैदा कर रहा है।”

    इसके पहले शिवजी महाराज की मूर्ति का अनावरण करते हुए शाह ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा, “ऐसे समय में जब ‘स्वराज्य’ शब्द के उच्चारण से भी भय पैदा हो गया, शिवाजी महाराज ने अपना पूरा जीवन देश में ‘हिंदवी स्वराज्य’ की स्थापना में लगा दिया।”

    कांग्रेस ने किया आंबेडकर का अपमान

    कांग्रेस पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा, “बीआर अंबेडकर की प्रतिमा का भी आज अनावरण किया गया। कांग्रेस ने अंबेडकर के जीवन में और उनकी मृत्यु के बाद उनका अपमान करने का कोई मौका नहीं छोड़ा; उन्हें भारत रत्न गैर-कांग्रेसी शासन के दौरान ही मिला था। पीएम मोदी सत्ता में आए और संविधान दिवस मनाया, लेकिन कांग्रेस अभी भी इसका बहिष्कार करती है।”