stone pelting
FILE- PHOTO

Loading

कोल्हापुर: महाराष्ट्र (Maharashtra) के कोल्हापुर (Kolhapur)  में हिंसा भड़की है। यहां औरंगजेब (Aurangzeb) की तारीफ में एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर बुधवार को दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई। इसमें दोनों तरफ से जमकर लाठी-डंडे और ईंट-पत्थर चले। हालात काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।  जानकारी के अनुसार कोल्हापुर में सोशल मीडिया पर कथित तौर पर आपत्तिजनक स्टेटस लगाए जाने के विरोध में और युवक के ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर हिंदू संगठन ने छत्रपती शिवाजी चौक पर धरना प्रदर्शन किया। पुलिस ने लाठी चार्ज कर धरना दे रहे लोगों को सड़क से हटाया।

कोल्हापुर पुलिस (Kolhapur Police) ने बताया क तत्काल एकत्र भीड़ को लाठीचार्ज कर तितर-बितर किया और स्थिति पर काबू पाया। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। लोगों से शांत रहने की अपील की गई है। कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने कहा कि राज्य में क़ानून व्यवस्था बनाए रखने की ज़िम्मेदारी सरकार की है। गृह विभाग और मंत्री अधिकारियों के साथ संपर्क में है और मैं भी अधिकारियों के साथ संपर्क में हूं। लोगों से क़ानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील करता हूं।  

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि औरंगजेब की तारीफ करने वालों के लिए महाराष्ट्र में कोई माफी नहीं है। पुलिस भी कार्रवाई कर रही है। साथ ही यह सुनिश्चित करना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है कि लोग भी शांति बनाए रखें, कहीं कोई अप्रिय घटना न हो। उपमुख्यमंत्री ने गृह विभाग को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।