Viral Video : BMC marshal hanged from bonnet of car to stop covid rule violator in Mumbai, watch video

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) में कोरोना (Corona) नियमों की अनदेखी करने वालों के लिए तैनात किए गए एक बीएमसी मार्शल (BMC Marshal) की जान पर बन आई। सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रहे एक वीडियो (Video) में देखा जा सकता है कि, मुंबई में एक बीएमसी मार्शल कथित तौर पर मास्क (Mask) नहीं लगाने पर एक व्यक्ति को पकड़ने के लिए गाड़ी के बोनेट से लटक गया लेकिन कार का ड्राइवर कई मीटर तक गाड़ी को चलता रहा। 

    दरअसल, मुंबई में मास्क न पहनने को लेकर प्रशासन ने सख्त नियम बनाए हुए हैं। प्रशासन लोगों से सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की लगातार अपील कर रहा है। ऐसे में नियमों की अनदेखी करने वालों पर कार्रवाई करते हुए फाइन वसूले जा रहे हैं। इसके लिए मुंबई में प्रशासन ने बीएमसी मार्शलों को शहर के कई इलाकों में तैनात किया हुआ है।

    वीडियो में देखा जा सकता है कि, यह बीएमसी मार्शल मास्क नहीं पहनने के लिए कार को रोकने की कोशिश कर रहा है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो में दिख रहे बीएमसी मार्शल की पहचान 36 वर्षीय सुरेश पवार के रूप में हुई है। 

    रिपोर्ट में बताया गया है कि, घटना बुधवार की है, जब पवार ड्यूटी पर थे। उन्होंने कैब में मौजूद व्यक्ति को बिना मास्क के देखा और उसे व्यक्ति को रोकने की कोशिश की लेकिन ऐसे में उसकी व्यक्ति से बहस हो गई और कार का ड्राइवर गाड़ी को आगे बढ़ाने लगा, पवार ने कार रोकने की कोशिश की और इसी दौरान वह कार के बोनट से लटक गया। इसी बीच किसी ने पूरी घटना का वीडियो शूट कर इंटरनेट पर शेयर कर दिया जो अब तेज़ी से वायरल हो रहा है।