Mahadevpura and Lahanuji Nagar Theft

  • ऐन दीपावली में बढ़ा चोरों का आतंक

Loading

वर्धा. शहर के मध्य भाग में चोरों ने सोमवार की रात में भारी उत्पात मचाया़  एक ही रात महादेवपुरा एवं लहानुजीनगर परिसर में 10 तालाबंद मकानों में सेंध लगाई़  जिसमें राशि, आभूषण व अन्य सामग्रियां समेत लाखों रुपयों के माल पर हाथ साफ किया. दीपावली को कुछ ही दिनों का समय शेष है, ऐसे में बढ़े चोरों के आतंक से शहर में शांति और सुव्यवस्था का प्रश्न निर्माण हो गया है़  दहशतव्याप्त नागरिकों द्वारा शहर में पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग जोर पकड़ रही है.

सूने मकानों को किया टार्गेट 

लहानुजीनगर निवासी शेख बशीर शेख रज्जाक के मालकियत के 2 घर है़ं  कुछ दिनों से दोनों मकान तालाबंद थे़  चोरों ने सोमवार को मकान के ताले तोड़कर भीतर प्रवेश किया़  इस दौरान 1 लाख 30 हजार रुपयों की कैश व आभूषण इस प्रकार कुल 1 लाख 50 हजार का माल चोरी किया़  उसी प्रकार परिसर निवासी शेख नसीम अख्तर के घर का ताला तोड़कर 50 हजार की कैश चोरी हुई़  परिसर निवासी कालोकर परिवार बहारगांव गया था़  इस दौरान उनके दोनों घरों के ताले सुबह टूटे दिखाई दिए़  किंतु चोरों के हाथ कुछ भी नहीं लगा़  उसी प्रकार महादेवपुरा में अवधुत सायाम के बंद मकान का चोरों ने ताला तोड़ा.

घर की सामग्री इधर-उधर फेंक देने के बावजूद भी चोरों के हाथ कुछ नहीं लगा़  जबकि सय्यदभाई ट्रकवाले के बंद मकान से 20 हजार रुपए कैश व आभूषण चोरी हुए़  चोरों ने सैयद नजीर एवं परिसर निवासी चिंतामन पाटील के घर किराए से रहनेवाली ज्योति उईके के बंद मकान में प्रवेश किया़  किंतु यहां भी कुछ हाथ नहीं लगने से चोरों ने ज्योति उईके के घर की पल्सर एमएच 05 ईसी 2413 चोरी की़  फिर चोरों ने परिसर स्थित डाफे के जूतों के गोडाउन को टार्गेट किया़  जहां से कुछ जूते चोरी करने की जानकारी है. 

पुलिस के सामने चुनौती

सुबह चोरी की घटनाएं सामने आते ही पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर चोरों की तलाश लेने का प्रयास किया़  इस दौरान चोरी हुए घटनास्थलों पर हाथों के निशान जांचे गए़  साथ ही श्वान पथक का भी पाचारण किया गया़  किंतु पुलिस के हाथ कोई भी सुराग नहीं लगा़  ऐन दीपावली के मौके पर शहर में एक ही रात में 10 घरों में चोरी की घटनाओं से पुलिस के सामने चुनौती है. 

घटनास्थल से SP कार्यालय, मुख्यालय करीब

जहां चोरी की वारदातें सामने आयी, वह महादेवपुरा एवं लहानुजीनगर का परिसर शहर के मध्य भाग में आता है़  लहानुजीनगर के पीछे ही पुलिस अधीक्षक कार्यालय तथा मुख्यालय है़  जिससे रातभर दोनों परिसर से पुलिस के पेट्रोलिंग वाहन गुजरते रहते है़ं  इन दोनों कालोनियों में घर एक-दूसरे से सटे रहने के बावजूद चोरी की किसी को भी भनक नहीं लगने से आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है.