MP Ramdas Tadas

    Loading

    वर्धा. लोकसभा में सांसद रामदास तड़स ने उपस्थित किए प्रश्न के जवाब में जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री डा़ मनसुख मांडवीय ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से देश में बड़े पैमाने पर नि:शुल्क वैक्सीन उपलब्ध कराई गई है़  29 नवंबर 2021 तक जारी आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र राज्य को 11 करोड़ 10 लाख 51 हजार 320 नि:शुल्क वैक्सीन उपलब्ध कराई गई है.

    इसमें से वर्धा जिले को 13 लाख 74 हजार 120 वैक्सीन की आपूर्ति केंद्र सरकार के माध्यम से की गई है़  3 दिसंबर को केंद्र सरकार के माध्यम से राज्यों को आपूर्ति किए गए नि:शुल्क वैक्सीन की जानकारी तथा वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए सांसद ने अतारांकित प्रश्न 96 अनुसार प्रश्न उपस्थित किया था.  

    वर्धा जिले को 13.74 लाख टीका की आपूर्ति

    प्रश्न के जवाब में महाराष्ट्र राज्य, अमरावती व वर्धा जिले समेत देश में वैक्सीन आपूर्ति के बारे में जानकारी केंद्र सरकार ने दी है़  वैक्सीन की आपूर्ति करते हुए किसी भी राज्य से भेदभाव नहीं किया गया, यह इन आंकड़ों से स्पष्ट होता है. महाराष्ट्र राज्य को 11 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन उपलब्ध कराई है. इसका श्रेय केंद्र सरकार के नियोजन तथा कोविड पोर्टल को जाता है. 

    केंद्र सरकार ने नि:शुल्क उपलब्ध कराए 

    महाराष्ट्र राज्य के साथ ही वर्धा लोकसभा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर केंद्र सरकार ने नि:शुल्क टीके उपलब्ध कराए है़  इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा़ मनसुख मांडवीय, टीकाकरण मुहिम को सफल बनाने वाले डाक्टर्स, नर्स, आशा वर्कर, स्वास्थ्य कर्मचारी, समाजसेवी संस्था, सभी को कोरोना योद्धा कहकर आभार माना है.