wardha corona

    Loading

    वर्धा. पिछले कुछ दिनों से कोरोना के पाजिटिव मरीजों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है़ शुक्रवार को जिले में कोरोना के 14 मरीज पाए गए, जिससे अब जिले में एक्टिव पाजिटिव मरीजों की संख्या 44 पर पहुंच गई है़ बीमारी से स्वस्थ्य होने वालों का रेट शत प्रतिशत होने से चिंता करने की बात नहीं, लेकिन सावधानी बरतने की सलाह चिकित्सकों ने दी है़ शुक्रवार को 170 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसमें से 14 लोग कोरोना पाजिटिव मिले है़  अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या काफी कम है.

    फिलहाल कुल एक्टिव 44 मरीजों में से 42 पर होम आइसोलेशन में इलाज शुरू है़  बारिश रुकने से मौसम में हुए बदलाव के चलते कोरोना पुन: बढ़ने लगा है़  इससे नागरिकों को सतर्क रहकर भीड़ में जाते समय मास्क अपनाकर सावधानी बरतने की सलाह चिकित्सक दे रहे है़. 

    10 मरीज कोरोना संक्रमण से हुए मुक्त

    कोरोना महामारी पर टीकाकरण कारगर साबित हुआ है़ कोरोना की चपेट में आए वैक्सीन लेने वाले नागरिक शत प्रतिशत स्वस्थ्य हो रहे है़ शुक्रवार को 10 लोगों ने कोरोना पर मात दी. अभी भी जिन्होंने कोरोना की वैक्सीन नहीं ली है, उन्हें लेने का आह्वान चिकित्सकों ने किया है.

    बूस्टर डोज लेने को लेकर उदासीनता

    जिले में कोरोना के दोनों टीके लगभग शत प्रतिशत नागरिकों ने लिए है़ किंतु, बूस्टर डोज नि:शुल्क होने के बावजूद भी नागरिक अनदेखी करते दिखाई दे रहे है़ जिले में विभिन्न केंद्रों पर बूस्टर डोज दिया जा रहा है, जिसमें कोवीशिल्ड व कोवैक्सीन का समावेश है़ बूस्टर डोज लेने पर कोरोना होने का खतरा पूर्णत: कम हो जाता है, जिससे नागरिकों को लाभ लेने का आह्वान किया है.