Summer

    Loading

    वर्धा. गत कुछ दिनों से जिले का तापमान बढ़ने से इसका असर जनस्वास्थ्य पर हुआ है़  इसी बीच लू लगने से दो लोगों की मौत हो गई. समुद्रपुर में एक आटो चालक तथा वर्धा में एक व्यक्ति की उष्माघात से मौत हो गई. बता दें कि, गत सप्ताहभर से जिले में तपन काफी बढ़ गई है़ मौसम भी निरंतर अपना रंग बदल रहा है़ दिनभर चिलचिलाती धूप के बाद शाम के समय आकाश में बादल मंडरा रहे है़ं मई माह में अब तक 46.6 डिग्री सेल्सियस तक जिले का तापमान पहुंच चुका है.

    अचानक बिगड़ी तबियत

    जानकारी के अनुसार हिंगनघाट के माता मंदिर वार्ड निवासी योगेश उर्फ बाल्या उमेश पराते (42) आटो चलाने का काम करता था़  15 मई को हिंगनघाट से वह कुछ यात्री आटो में लेकर समुद्रपुर गया़ जहां यात्रियों का छोड़कर वह झेंडा चौराहे पर पहुंचा़ आटो खड़ा कर उसमें ही बैठ गया़ परंतु भीषण गर्मी के कारण उसकी तबियत अचानक बिगड़ गई़  उसे समय पर पीने का पानी भी नहीं मिला़ ऐसे में लू लगने से योगेश ने आटो में ही दम तोड़ दिया़ यह बात प्रकाश में आते ही परिसर में खलबली मच गई़  समुद्रपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरु कर दी है. 

    मृतावस्था में मिला वाचमैन

    रामनगर थाना क्षेत्र के इंदिरानगर निवासी दीपक हरिदास बाहे मजदूरी व वॉचमैन का काम करता था़ 16 मई को जिला अस्पताल परिसर में वह मृतावस्था में दिखाई दिया़ उसके पास कोल्ड्रिंक की बोतल मिली. सूचना मिलते ही रामनगर पुलिस मौके पर पहुंची़ पुलिस ने परिसर के सीसीटीवी खंगाले़ इसमें मृतक दीपक बाहे सीढ़ियों पर बैठा दिखाई दिया़ कुछ देर बाद वह सो गया़ परंतु इसके बाद उठा ही नहीं. उसकी मौत उष्माघात से होने का अनुमान चिकित्सकों ने लगाया़  इस प्रकरण में रामनगर पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है.