Crime Stories

Loading

वर्धा. मामूली बात पर हुए विवाद में दो गुटों में भीषण संघर्ष हुआ. दोनों ओर से पत्थरबाजी कर एकदूसरें से मारपीट की गई. उक्त वारदात शुक्रवार की रात्रि 10.30 बजे दौरान जाकीर हुसैन कालोनी में सामने आते ही हड़कम्प मच गया. समय रहते मौके पर पुलिस बल पहुंचने से बढ़ा अनर्थ टला़ प्रकरण में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. घटना के बाद परिसर में तनाव की स्थिति बनी हुई है. 

बता दें कि, अशोकनगर निवासी युवक ने जाकीर हुसैन कालोनी क्षेत्र के ओपन स्पेस में कार खड़ी थी. इस बात पर क्षेत्र के एक युवक ने आपत्ति जताते हुए कार हटाने को कहा. इस पर विवाद होने से संबंधित युवक से मारपीट हुई. इसके बाद जाकीर हुसैन कालोनी क्षेत्र के कुछ युवकों ने अशोकनगर निवासी युवक के घर पहुंच कर उससे मारपीट की. बात इतनी बढ़ गई कि, अशोकनगर व जाकीर हुसैन कालोनी के दो गुट एक दूसरें से भिड़ गए. दोनों ओर से पत्थरबाजी शुरू हुई.

महिला, पुरुष व युवकों में मारपीट शुरू हुई़  भीड़ बढ़ते ही जा रही थी. इसकी सूचना मिलते ही पुलिसबल मौके पर पहुंचा़  पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दोनों गुटों के कुछ सदस्यों को कब्जे में लिया. इससे स्थिति नियंत्रण पाया गया. घटनास्थल पर प्रभारी पुलिस अधीक्षक डा़ सागर कवडे, शहर के थानेदार रविंद्र शिंदे, एलसीबी पीआय संजय गायकवाड, साइबर सेल प्रमुख मंगेश भोयर, सेवाग्राम के थानेदार विनित घागे सहित एलसीबी के दल, डीवायएसपी का दल, शहर थाने के डीबी दल के कर्मचारी व दंगल नियंत्रण पथक पहुंचा था़  मध्यरात्रि 3 बजे तक चली मुहिम के बाद स्थिति पूर्ववत हुई़ प्रकरण में अशोकनगर निवासी सिद्दू विरु राखड़े (37) की शिकायत पर पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ तथा जाकीर हुसैन कालोनी निवासी अब्दुल मोहसीन गुलाम मुर्तजा शेख (28) की शिकायत पर 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है़ तनाव के चलते घटनास्थल पर पुलिस बल तैनात किया गया है.

वारदात को अलग रुप देने का प्रयास

उक्त घटना के बाद कुछ असामाजिक तत्वों ने इसे अलग रुप देने का प्रयास किया. धार्मिक स्थल पर पत्थराव होने की अफवाह फैलाने की जानकारी है. परंतु पुलिस ने सतर्कता दिखाने से बढ़ी अनहोनी टली. शनिवार को दोनों समुदाय के लोगों की बैठक लेकर पुलिस ने शांति बनाये रखने की अपील की है.