CRIME
File Photo

    Loading

    वर्धा. विवाहिता को अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर पूर्व प्रेमी ने दो लाख रुपए की फिरौती मांगने का मामला दुर्ग्रवाडा परिसर में उजागर हुआ. इस प्रकरण में 26 वर्षीय विवाहिता की शिकायत पर अमरावती जिले के चांदस निवासी रोशन ज्ञानेश्वर गायकी के खिलाफ आष्टी पुलिस ने सूचना तकनीकी कानून के तहत मामला दर्ज किया. जानकारी के अनुसार दुर्ग्रवाडा निवासी 26 वर्षीय विवाहिता के शादी से पूर्व रोशन ज्ञानेश्वर गायकी से प्रेमसंबंध थे. बीच में कुछ वर्ष पीड़िता पुणे में भाई के पास रही. पश्चात वर्ष 2018 में गांव लौटते ही रोशन गायकी ने उसे कॉल किया, जहां आर्मी में नौकरी लगने का ज्वाइनिंग लेटर दिखाकर विवाह करने को कहा. पीड़िता युवक के झांसे में आयी व उसने बिना परिजनों को बताए अमरावती स्थित मंगलम मंडल में विवाह रचा लिया. इसके बाद स्टाम्प पेपर पर नोटरी करके विवाह की सहमती का शपथपत्र बनाया. 

    पूर्व प्रेमी ने ही काल करके धमकाना किया शुरू

    कुछ समय में युवती खुद के घर आयी व दूसरे दिन फिर पुणे में चली गई. आठ दिनों बाद पीड़िता को पता चला कि, रोशन ट्रैनिंग के लिए नहीं गया. जिससे उसने रोशन को कॉल किया तो उसने बताया कि हमारी शादी हुई है, इस संबंध में मैं किसी को नहीं बताऊंगा. उसकी बातों में आकर पीड़िता खामोश रही व सभी संबंध तोड़ दिए. वर्ष 2019 में फिर गांव आने के बाद युवती के लिए रिश्ते देखना शुरू हुआ.

    परंतु रोशन गायकी ने उसकी मंगनी तोड़ दी. कुछ समय बाद पीड़िता का विवाह अमरावती के केकतपुर निवासी युवक से हुआ. लेकिन विवाह के पांच दिन में ही रोशन गायकी ने विवाहिता के पति को फोन कर शादी के बारे में जानकारी दी. विवाहिता ने पति को पूरी बात बतायी. परंतु उसके बाद भी आरोपी रोशन ने विवाहिता का पीछा छोड़ने से बाज नहीं आया.

    विवाह के दस्तावेज छिपाने के लिए पीड़िता के पति से पांच हजार मांगे. पांच हजार देने के कुछ दिनों बाद भी फिर आरोपी ने विवाहिता के अश्लील फोटो उसके पति के मोबाइल पर भेजे, साथ ही इंस्टाग्राम पर भेजकर वायरल करने की धमकी देकर दो लाख रुपए की फिरौती मांगी, जिससे त्रस्त होकर विवाहिता ने थाना में शिकायत दर्ज की. इस प्रकरण में पीड़िता की रिपोर्ट के तहत आष्टी पुलिस ने रोशन गायकी के खिलाफ मामला दर्ज किया.