20,000 की आनलाइन ठगी, पैन कार्ड अपडेट करने नाम पर फ्राड

    वर्धा. जिले में आनलाइन फ्राड की घटनाओं में वृद्धि हो रही है़  यह आरोपी ज्यादातर ज्येष्ठ नागरिकों को टार्गेट कर रहे है़  ऐसे ही व्यक्ति से आनलाइन धोखाधड़ी का मामला शिवार्पणनगर में सामने आया़  शहर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है़‍  शिवार्पणनगर निवासी सतीश दत्तात्रय एलचटवार (49) के मोबाइल पर 19 की शाम एक मैसेज आया था.

    मैसेज में स्टेट बैंक आफ इंडिया का उनका बैंक खाता ब्लाक किया जाने की जानकारी दी गई़  पैन कार्ड अपडेट करें अन्यथा मैसेज में भेजी लिंक पर क्लिक करने को कहा गया़  सतीश एलचटवार ने लिंक ओपन की़  इस दौरान फिर उन्हें फोन कर ओटीपी पूछा गया़  उन्होंने ओटीपी डालने के बाद अकाउंट से 20 हजार रुपए कट गए़  संबंधित मोबाइल नंबर के उपभोक्ता आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है़  आगे की जांच पुलिस कर रही है.  

    लिंक ओपन न करें

    किसी भी अज्ञात मोबाइल नंबर से मोबाइल पर आनेवाली लिंक ओपन न करें. इस लिंक से धोखाधड़ी हो सकती है़  इन दिनों आरोपी ज्येष्ठ नागरिकों को ही टार्गेट कर रहे है़ं  वे फोन करके उन्हें झांसे में लाकर लिंक ओपन करने को कहते है़ं  बैंक से जुड़ी जानकारी किसी भी अज्ञात व्यक्ति से शेअर न करने का  आह्वान पुलिस विभाग ने किया है.