Samridhi Expressway
file

    Loading

    वर्धा. जिले से गुजरने वाले समृद्धि महामार्ग के दो अहम ठिकानों पर यातायात नियंत्रण पुलिस अपनी सेवा देंगी़ दो प्वाइंट पर प्रत्येकी 10 के हिसाब से 20 कर्मी तैनात रहेंगे़ एक वाहन पर दो वाहनचालक सहित कुल 22 कर्मी यातायात सुरक्षा की दृष्टि से कार्यरत रहेंगे.

    जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक कार्यालय की ओर से समृद्धि महामार्ग पर यातायात कर्मियों की नियुक्ति की जानी है़ उक्त नियुक्ति के संबंध में महामार्ग प्रशासन पुलिस विभाग से अपील किये जाने की जानकारी है़ जो कर्मचारी समृद्धि महामार्ग पर सेवा देने के लिए इच्छुक हैं, ऐसे कर्मियों से आवेदन प्रस्तुत करने की सूचना पुलिस प्रशासन ने दी है.

    वर्धा जिले में समृद्धि महामार्ग पर प्रवेश करने तथा बाहर निकलने के लिए दो प्वाइंट (टोल) दिये गए है़ इसमें से पहला एक्स्चेंज प्वाइंट येलाकेली तथा दूसरा विरूल के समीप है़ विरूल स्थित टोल नाका यह जिले का सबसे बड़ा टोल नाका बताया जा रहा है. जहां वाहनों की अधिक भीड़ रहने की संभावना है़ दोनों टोल नाका परिसर में यातायात नियंत्रण के लिए स्वतंत्र कक्ष का निर्माण किये जाने की जानकारी है.  

    हादसे की स्थिति में देंगे जरूरी सेवाएं

    नियुक्त किए जाने वाले यातायात पुलिस को महामार्ग पर होने वाले यातायात के नियंत्रण की जिम्मेदारी दी जाएगी़  साथ ही कोई दुर्घटना होती है तो शीघ्र मौके पर पहुंचकर उपाय योजना, स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना तथा यातायात सुचारू करने की जिम्मेदारी दी जाएगी.

    इसके लिए पुलिस वैन, एम्बुलेंस भी उपलबध कराई जाएगी. जानकारी के अनुसार अब तक दस कर्मियों की नियुक्ति हो चुकी है़  शेष कर्मियों की नियुक्ति शीघ्र ही की जाएगी.