Pulgao ST Bus

    Loading

    वर्धा. जिले में पिछले एक माह से एसटी महामंडल के कर्मियों की हड़ताल चल रही है़ इस स्थिति में एसटी कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला भी जारी है़ सोमवार को जिले के फिर 30 कर्मियों को निलंबित किया गया़  इसके बाद निलंबित कर्मियों का कुल आंकड़ा 188 पर पहुंच गया गया है़ आंदोलन ने हिंसक रूप लेने के कारण सोमवार को पुलिस सुरक्षा में आर्वी डिपो से 2 व पुलगांव डिपो से 1 एसटी बस दौड़ी. दूसरी ओर हड़ताल पर बैठे कर्मियों ने अहिंसक मार्ग से आंदोलन शुरू रखने का निर्णय लिया है.

    महामंडल के विलय की मांग पर अड़े हुए है

    बता दें कि एसटी महामंडल का राज्य सरकार में विलय करने की मांग को लेकर जिले में एसटी कर्मियों की हड़ताल शुरू है़ इस हड़ताल को एक माह पूर्ण हो चुका है़ इससे यात्रियों के हाल बेहाल हो रहे है़ं इस तर्ज पर सरकार ने निजी परिवहन को अनुमति प्रदान कर दी़ वेतनवृध्दि की मांग पर सहमती भी दर्शायी़ परंतु कर्मचारी अपनी मुख्य मांग पर अड़े हुए है़ वर्धा में एसटी बसों के पहिये थमने से महामंडल को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है़ इस बीच सरकार के निर्देश पर जिले में कार्रवाई का सिलसिला शुरू हुआ. 

    रविवार को 97 कर्मियों को किया गया निलंबित 

    रविवार को करीब 97 कर्मियों को निलंबित किया गया़  वहीं आर्वी डिपो से निकली दो बसों पर पथराव होने की घटना सामने आयी़  इससे सरकार ने एसटी बसों को पुलिस सुरक्षा देने के निर्देश दिए़ सोमवार को भी जिले में 30 कर्मियों को निलंबित किया गया़  इससे यह आंकड़ा 188 पर पहुंच चुका है़ आज पुलिस सुरक्षा में आर्वी डिपो से 2 व पुलगांव डिपो से 1 बस दौड़ी. पुलिस की कार उनके थाना क्षेत्र के एसटी के सामने चली़  आंदोलन को दबाने के लिए सरकार पर पुलिस की मदद लेने का आरोप कर्मचारी लगा रहे है़.

    कर्मचारियों का शुरू रहेगा आंदोलन

    जिले के पांचों डिपो के समक्ष एसटी कर्मचारी हड़ताल पर बैठे है़  किसी भी हाल में हम पिछे नहीं हटेंगे़ हमारा आंदोलन अहिंसा के मार्ग पर जारी रखने का निर्णय कर्मियों ने लिया है. 

    पुलगांव में दौड़ी पहली एसटी बस

    पिछले एक माह के बाद पुलगांव डिपो से सोमवार को पहली एसटी बस दौड़ी. साप्ताहिक बाजार होने से बस में यात्रियों की भीड़ उमड़ पड़ी थी़ थानेदार शैलेश शेलके की उपस्थिति में चालक संजय कांबले व वाहक शिंगणापुरे ने बस निकाली़ दोनों का थानेदार ने पुष्पगुच्छ देकर सत्कार किया़ आंदोलनकारियों को हड़ताल वापस लेने की अपील की गई़ इस प्रसंग पर डिपो प्रबंधक राजू पंधरे, प्रदीप सहाकाटे, पंकज टाकोने, संजय पटले आदि उपस्थित थे.