4 चोर अरेस्ट, 31 तक PCR, 1 फरार, चोरी की गुत्थी सुलझी

    Loading

    कारंजा घाड़गे (सं). व्यापारी अशोक अग्रवाल के घर दिनदहाड़ि घटित चोरी मामले की गुत्थी सुलझाने में पुलिस को सफलता मिली. रिश्तेदारों ने ही चोरी का कांड रचे जाने की जानकारी जांच में सामने आयी. पुलिस ने चार आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. एक आरोपी फरार होने की जानकारी पुलिस ने दी. आरोपियों के पास से 7 लाख 5 हजार 570 रुपए का माल जब्त किया गया. आरोपियों को न्यायालय ने पांच दिन का पीसीआर दिया है.

    स्थानीय अनाज व्यापारी अशोक अग्रवाल के यहां 12 जनवरी को चोरी हुई थी. अग्रवाल ने शिकायत में कहा था कि सोने, चांदी के आभूषण व नगद सहित कुल 14 लाख 80 हजार रुपए का माल चोरी हुआ. दिनदहाड़े चोरी होने के कारण पुलिस के सामने चुनौती निर्माण हुई थी.

    यह पेचिदा मामला होने के कारण पुलिस अधीक्षक ने कारंजा पुलिस के साथ ही आर्वी के एसडीपीओ कार्यालय, साइबर सेल व स्थानीय अपराध शाखा तथा क्राइम इंटेलिजन्स ब्यूरो को जांच के आदेश देकर अलग-अलग दस्ते तैयार किये थे. 

    रिश्तेदार ने ही वारदात का दिया अंजाम

    जांच के दौरान मकान की चाबी व चोरी गया हुआ सामान अन्य जगह छुपाकर रखा होने के बावजूद कैसे चोरी हुआ इस पर पुलिस ने ध्यान केंद्रित किया. किसी नजदीकी व्यक्ति का इसमें हाथ होने का संदेह आने के कारण पुलिस ने उस दिशा में जांच आरंभ की. इसके उपरांत पुलिस ने यवतमाल जिले के आर्णी तहसील के म्हसोला निवासी अंजना गोपाल अग्रवाल(48),  अनिष  गोपाल अग्रवाल (18), महेश  बबन गाढवे (30) को उनके गांव से हिरासत में लिया. सभी से अलग-अलग तरिके से पूछताछ करने पर उन्होंने चोरी की बात कबूली. उनके साथ आर्णी निवासी हेमंत पटेल(40)शामिल होने की जानकारी दी.

    पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी फुटेज

    राष्ट्रीय महामार्ग से सटी पॉश  बस्ती में दिनदहाड़े बड़ी चोरी को अंजाम देने के कारण पुलिस ने परिसर के सीसीटीवी फुटेज खंगाले. चोरों ने चोरी को अंजाम देते समय ताला चाबी से खोला व जाते समय लगा दिया था, जिससे पुलिस भी अचंबे में थी. चोरों के पास घर की चाबी कैसी आयी. आभूषण कहां छुपाकर रखे गये, घटना को अंजाम देते समय घर में कोई नहीं है, इसका भी खास ध्यान रखा गया था. इन्ही प्रश्नों के चलते करीबी व्यक्ति का चोरी में हाथ होने का संदेह पुलिस को हुआ. चोरी की गुत्थी सुलझाने में पुलिस अधीक्षक नुरूल हसन, अपर पुलिस अधीक्षक सागर कवडे के मार्गदर्शन में एपीआय संदीप कापडे, नीलेश कट्टोजवार, दिनेश बोथकर, अनुप कावले, अक्षय राऊत, विशाल मडावी, अंकीत जिभे, सागर भोसले, मंगेश आदे, अभिषेक नाईक, प्रफुल नाईक, प्रफुल वानखेड़े, राकेश इतवारे शाइन सैय्यद, स्मिता महाजन ने भूमिका अदा की.