wardha corona

    Loading

    वर्धा. जिले में पिछले कुछ महीनों से नए कोरोना संक्रमितों की रफ्तार कम हुई है़ 1 से 30 नवम्बर दौरान जिले में करीब 7 हजार 717 लोगों की कोरोना टेस्ट की गई़ इसमें केवल 19 लोग संक्रमित मिले है़ं  जबकि इस एक माह में 23 लोगों ने कोरोना पर मात की़  वहीं नवम्बर माह में केवल 1 व्यक्ति ने कोरोना से जंग हारी है.

    बता दें कि, जिले में कोरोना की पहली व दूसरी लहर ने हाहाकार मचा दिया था़ दूसरी हलर में तो मृतकों का आंकड़ा रुकने का नाम नहीं ले रहा था़ जिले के सभी अस्पताल फुल थे़ बेड व आक्सीजन नहीं मिलने से अनेक ने आपनी जान गंवाई़ जून माह तक कोरोना ने जिले में कोहराम मचा रखा था़  जुलाई व अगस्त माह से जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम हुई.  

    अब ओमिक्रान की दहशत

    सितम्बर माह से संक्रमित नहीं के बराबर होने से सरकार व प्रशासन ने लगभग सभी प्रतिबंध हटा दिए थे़ परंतु अब तीसरे लहर का संकट लोगों पर मंडरा रहा है़ ऐसी स्थिति में डेल्टा प्लस, म्यूकरमाईकोसिस के बाद अब ओमिक्रान ने नागरिकों की धड़कनें बढ़ा दी है़ इस खतरे को भांपते हुए सरकारी गाइडलाइन के अनुसार जिले की स्वास्थ्य यंत्रणा ने तैयारियां शुरू कर दी है़ फिलहाल जिले में कोरोना संक्रमित नहीं के बराबर है़.

    त्रिसूत्री फार्मूला का पालन जरूरी

    नवम्बर माह में केवल 19 नए संक्रमित मिले थे़  जबकि 1 व्यक्ति की मौत दर्ज की गई़  फिलहाल जिला कोरोना के कहर से बचा हुआ है़  परंतु नागरिकों ने कोरोना नियमों में ढिलाई बरती तो इस महामारी का सामना फिर एक बार करना पड़ सकता है़ नागरिकों ने त्रिसूत्री का पालन करना चाहिए़ नियमित मास्क पहनें, सोशल डिस्टेन्स बनाये रखें व सैनिटाइजर का उपयोग करें, ऐसा आह्वान जिले के स्वास्थ्य विभाग ने किया है. 

    फिलहाल 3 एक्टिव मरीज

    वर्तमान स्थिति में जिले में केवल 3 एक्टिव मरीज है़ं पिछले चौबीस में जिले में 377 नागरिकों की कोरोना टेस्ट की गई़  इसमें एक भी नया संक्रमित नहीं मिला है़ अब तक जिले में कुल बाधितों की संख्या 49 हजार 427 दर्ज की गई, जबकि ठीक होनेवालों की संख्या 48 हजार 94 बताई गई है़  जबकि कुल मृत्यु 1327 है.