corona
File Photo

  • सभी की कोरोना टेस्ट निकली निगेटिव

वर्धा. फिर एक बार नए कोरोना की दहशत फैली हुई है. राज्य में इसके कुछ मरीज भी पाये गए़ परिणामवश सभी प्रकार की अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवा पर सरकार ने पाबंदी लगायी है. जिलास्तर पर भी सतर्कता की चेतावनी दी गई है. 25 नवंबर से 22 दिसंबर के दौरान ब्रिटेन से करीब 8 लोग वर्धा वापस लौटने की जानकारी है. सभी की कोरोना टेस्ट निगेटिव आने की बात स्वास्थ्य प्रशासन ने कही है.

चार माह के सख्त लॉकडाउन के बाद सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की़ जैसे-तैसे जनजीवन पटरी पर आ ही रहा था कि पुन: नए कोरोना का संकट देश पर मंडरा रहा है. ब्रिटेन में नए कोरोना ने हाहाकार मचाने से अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवा बंद कर दी है. इसके पूर्व इंग्लैंड से कुछ हवाई जहाज देश में पहुंचे थे़ इन सभी यात्रियों की जानकारी प्रशासन ने लेकर उनकी उचित स्वास्थ्य जांच की जा रही है. वर्धा में भी ब्रिटेन से कुछ यात्री पहुंचने की जानकारी है. इससे स्थानीय प्रशासन अलर्ट हो गया है.

एक ही परिवार के 4 सदस्य शामिल

ब्रिटेन से आने वालों में एक ही परिवार के चार सदस्य है. इनमें 38 वर्षीय पुरुष, 37 वर्षीय महिला तथा दो बालिका, इसके अलावा 48, 38 व 31 वर्षीय पुरुष एवं 35 वर्षीय महिला का समावेश है. इन सभी के संपर्क में आने वाले 20 लोगों को स्वास्थ्य प्रशासन ने क्वारंटाइन कर लिया है. 8 लोग वर्धा तथा आसपड़ोस के परिसर के निवासित बताये गए है. सभी की कोरोना टेस्ट निगेटिव बतायी गई है. जबकि वर्धा निवासी एक 26 वर्षीय महिला को ब्रिटेन से आने के बाद मुंबई में ही क्वारंटाइन करने की जानकारी है. 

सभी की टेस्ट निगेटिव

ब्रिटेन से कुछ लोग वर्धा पहुंचे है.  सभी के स्वैब जांच के लिए लैब में भेजे गए थे. उनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है. उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखा जा रहा है. 

-डा. सचिन तड़स, जिला शल्य चिकित्सक.

घबराने की कोई बात नहीं

करीब 8 लोग वर्धा पहुंचे है. सभी की कोरोना टेस्ट निगेटिव है.  इनमें से दो का क्वारंटाइन अवधि भी खत्म हो रहा है. विदेश से पहुंचे नागरिक तथा उनके संपर्क में आने वाले लोगों के स्वास्थ्य का बारिकी से ध्यान रखा जा रहा है.  घबराने की कोई बात नहीं है. 

-डा. अजय डवले, जिला स्वास्थ्य अधिकारी-जिप.