Kadam Hospital, Wardha

    Loading

    आर्वी (सं). 13 वर्षीय बालिका का गर्भपात कराने व अत्याचार प्रकरण में महिला रोग विशेतज्ञ सहित अन्य दो आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया गया. आरोपियों में डा़ रेखा कदम, किशोर सहारे, नलू सहारे सहित दुष्कर्मी किशोर का समावेश है़  न्यायालय ने तीनों आरोपियों को एक दिन का पीसीआर दिया है. छह माह पहले 13 वर्षीय पीड़िता शौचालय के लिए बाहर गई थी़  यहां नाबालिग किशोर ने उस पर जबरन अत्याचार किया़ इसके बाद बालिका को धमकाकर उसके साथ बार-बार शारीरिक संबंध बनाए गए. डर के मारे यह बात पीड़िता ने किसी को नहीं बताई़ परंतु उसके पेट में तकलीफ होने से उसने मां के पास आपबीती कथन की़  निजी अस्पताल में जांच करने पर बालिका गर्भवती होने की बात सामने आयी़  पीड़िता के माता-पिता ने प्रकरण की थाने में शिकायत दर्ज करने का निर्णय लिया.  

    गर्भपात के बाद पीड़िता की बिगड़ी तबियत 

    वहीं दुष्कर्मी किशोर के माता-पिता ने पीड़िता के परिजनों को रोक लिया़  अगर आप लोग थाने में शिकायत करेंगे तो आपकी ही बेटी की बदनामी होगी़  इसलिए यह प्रकरण आपस में मिटा लेने की बात कही. बदनामी के डर से पीड़िता के माता-पिता शांत रह गए़  पश्चात 3 जनवरी को किशोर के माता-पिता पीड़िता को लेकर महिला रोग विशेषज्ञ डा़ रेखा कदम के अस्पताल में ले गए़  जहां डा़ कदम ने बालिका पांच माह की गर्भवती होने से उसके गर्भपात के लिए 30 हजार रुपए खर्च आने की बात कही. दुष्कर्मी के पिता ने डाक्टर को फीस देकर बालिका का गर्भपात करवाया़  इसके बाद बालिका की तबियत अधिक बिगड़ गई. 

    नाबालिग दुष्कर्मी के खिलाफ मामला किया दर्ज

    आखिरकार पीड़िता के परिजनों ने आर्वी थाने में शिकायत दर्ज करके घटनाक्रम की जानकारी दी़  इसके आधार पर आर्वी पुलिस ने दुष्कर्मी किशोर व उसके माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया़  वहीं अवैध रूप से गर्भपात करने के प्रकरण में डाक्टर रेखा कदम के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया़ इसके बाद पुलिस ने महिला रोग विशेषज्ञ डा़ रेखा कदम, किशोर सहारे व नलू सहारे को हिरासत में ले लिया़  प्रकरण में आगे की जांच थानेदार भानुदास पिदुरकर के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक ज्योस्ना गिरी व टीम कर रही है.