Kadam Hospital, Wardha

    Loading

    आर्वी (सं). अवैध गर्भपात प्रकरण में शनिवार को आर्वी पुलिस ने डा. कदम के मकान से 97.42 लाख की नकद बरामद की है़  उनके मकान की मात्र तीन अलमारियों से यह राशि प्राप्त हुई़  परिणामवश मकान की शेष 7 अलमारियों की भी पुलिस जांच करेंगी या नहीं, इसे लेकर चर्चाओं का दौर शुरू है़ दूसरी ओर आयकर विभाग कदम के खिलाफ क्या एक्शन लेता हैं, इस ओर भी सभी की नजरें टीकी हुई है़  बता दें कि अवैध गर्भपात प्रकरण में हर दिन नए नए रहस्य उजागर हो रहे है़ं परिणामवश न्यायिक हिरासत में रखे गए डा़ रेखा व नीरज कदम को किसी भी समय पुलिस पूछताछ के लिए कब्जे में ले सकती है.

    मात्र 3 अलमारियों से मिले लाखों रुपए कैश

    शिशुओं की 12 खोपड़ियां व 54 हड्डियां मिलने के बाद अनेक गंभीर बाते प्रकाश में आयी़  इस बीच शनिवार को नौ घंटे तक चली पुलिस जांच में कदम के मकान से करीब 97 लाख 42 हजार रुपए की नकद बरामद हुई. अब तक प्रकरण में 6 लोग न्यायिक हिरासत में है़  डा़ नीरज को हिरासत में लेने के बाद निवास के एक कक्ष की चाबी नहीं मिल रही थी़ आखिरकार शनिवार को कदम ने उक्त कक्ष की चाबी पुलिस के हवाले कर दी़ इसके बाद कक्ष की तलाशी लेने पर 3 अलमारियों से करीब 97.42 लाख की नकद बरामद हुई, जिससे सर्वत्र हड़कम्प मच गया.  

    बेनामी संपत्ति की जांच पर नजरें टीकी 

    इस संबंध में पूछताछ करने पर परिजनों के पास कोई जवाब नहीं था़  पुलिस ने संपूर्ण राशि कब्जे में लेकर इसकी सूचना विभाग को कर दी़  पुलिस ने फिलहाल उक्त कमरे सहित दस अलमारियों को सील कर दिया है़ किन्तु जब्त की गई राशि केवल तीन अलमारियों से मिली है़  शेष 7 अलमारियों की तलाशी करने पर काफी कुछ मिलने की चर्चा है़  अब आयकर विभाग बेनामी संपत्ति के संबंध में क्या कार्रवाई करेगा, इस पर नजरें टीकी है़  इसके अलावा कदम परिवार के सदस्यों के नाम पर कितनी संपत्ति हैं, इसकी जांच की भी मांग हो रही है.