wardha zp

    Loading

    वर्धा. राज्य प्राथमिक शिक्षक समिति के महासचिव विजय कोंबे ने अनुशासन भंग करने के कारण उन पर कार्रवाई करने का निर्णय जिला परिषद की स्थायी समिति में लिया गया़ कोंबे का अन्य जगह तबादला करने के निर्देश जिप अध्यक्ष सरिता गाखरे ने दिए़  जिप की स्थायी समिति की सभा में उपाध्यक्ष वैशाली येरावार, सभापति माधव चंदनखेड़े, विजय आगलावे, मृणाल माटे, सरस्वती मडावी, सीईओ डा़ सचिन ओंबासे, डिप्टी सीईओ सत्यजीत बडे, विपुल जाधव व अन्य विभाग के आला अधिकारी उपस्थित थे़  सभा में शिक्षक नेता का मुद्दा शीर्ष रहा़  पिछले कुछ दिनों पूर्व शिक्षक नेता कोंबे पर कार्रवाई की चर्चा जोरों पर थी़ गत सभा में भी कार्रवाई का मुद्दा चर्चा में नहीं आया था़  शुक्रवार की सभा में यह मुद्दा प्रखरता से चर्चा में आया.

    शिक्षक नेता कोंबे ने पूर्व अनुमति न लेते हुए देवली पंस कार्यालय के सामने आंदोलन किया था, जिससे अनुशासन भंग होने के कारण उन पर कार्रवाई करने की मांग उठ रही थी़  सभा में कोविड संक्रमण के दौरान कोंबे ने सराहनीय कार्य करने से उनकी यह गलती माफ किए जाने की बात कुछ सदस्यों ने कही. इस पर कुछ सदस्यों ने आपत्ति जताई.  

    डाटा एंट्री आपरेटर की नियुक्ति परीक्षा में गड़बड़ी

    राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य अभियान के अंतर्गत अस्थायी रूप से डाटा एंट्री आपरेटर की नियुक्ति की परीक्षा के दौरान प्रत्याशियों को कम तथा अधिक अंक दिए गए है़ इसमें आर्थिक व्यवहार होने का आरोप लगाते हुए मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग सदस्य ने की़  रेहकी में निकासी का पानी, घनकचरा व्यवस्थापन कार्य में हुए भ्रष्टाचार व ग्रापं के काम के कार्य में अनियमितता होने का आरोप लगाते हुए सरपंच व सचिव के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई़ ग्रामपंचायत बोरगांव मेघे स्थित ग्राम विकास अधिकारी खंडागले ने कोविड पाजिटिव रहने के बावजूद ग्रापं की सभा ली है. 

    सरपंच तथा सचिव पर 5 लाख का सेल्फ विड्राल का आरोप 

    सरपंच एवं सचिव ने 5 लाख रुपयों का सेल्फ विड्राल किया ऐसा गंभीर आरोप लगाते हुए निलंबन की कार्रवाई क्यों नहीं की गई, यह सवाल उपस्थित किया गया़  मामले की जांच कर 3 दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश जिला परिषद अध्यक्ष ने दिए़  जिप के प्रशासकीय इमारत का स्ट्रक्चर आडिट एनआयटी से करने के निर्देश दिए. उसी प्रकार देवली तहसील के इंझाला ग्रापं की जांच करने की मांग तथा शेगांव गुंड ग्रापं ने कान्ट्रैक्ट न करते हुए दूकान किराए से देकर परस्पर किराया वसूला है़  ग्रापं ने कडू के मकान का टैक्स कम किया है, इस बारे में जांच कर संबंधितों पर कार्रवाई की मांग का प्रस्ताव रखा गया.