गुस्साए पालकों ने स्कूल पर दी दस्तक, 10 वीं कक्षा के छात्रों का रोका प्रवेश पत्र

    Loading

    वर्धा. पिपरी( मेघे) स्थित विनायक उच्च प्राथमिक स्कूल ने परीक्षा के अंतिम दिन तक दसवीं के छात्रों का केंद्र पर जाने के लिए जरूरी प्रवेशपत्र का वितरण रोककर रखा़ इसके बाद रोषव्याप्त पालकों ने स्कूल के बाहर दस्तक दी़ पश्चात कार्रवाई के डर से स्कूल प्रशासन ने तुरंत प्रवेशपत्रों का वितरण किया.

    मंगलवार से दसवीं कक्षा की परीक्षा शुरू होने वाली है़ ऐसे में पिपरी मेघे स्थित विनायक स्कूल के व्यवस्थापन ने विद्यार्थियों को फिस भरने के बाद ही परीक्षा केंद्रों का प्रवेशपत्र देने की बात कहकर रोककर रखा़ अधिकांश विद्यार्थी गरीब घरों के रहने से उनके पास स्कूल की प्रलंबित 1,500 रुपए फिस भरने के लिए रकम नहीं थी़  परिणामवश विद्यार्थियों पर परीक्षा से वंचित रहने की नौबत आयी थी.  

    विनायक स्कूल के व्यवस्थापन का कारनामा

    विद्यार्थियों ने पालकों को इसकी जानकारी देने के बाद स्कूल के सामने विद्यार्थी व पालकों की भीड़ हो गई थी़ पालकों ने मुख्याध्यापक से चर्चा की़  मुख्याध्यापक ने कहा कि स्कूल को सरकार का अनुदान नहीं मिलत, जिससे पहले स्कूल की फिस अदा करने की मांग की. अन्यथा परीक्षा प्रवेश पत्र नहीं दिए जाएंगे़  ऐन समय पर पैसे कहां से लाए, यह प्रश्न पालकों ने उपस्थित किया.  इसके बाद स्कूल की शिकायत वरिष्ठों तक करने की बात करने पर कार्रवाई के डर से प्रवेशपत्र स्कूल प्रशासन ने वितरित किए.

    कड़ी कार्रवाई करने की उठ रही मांग

    स्कूल प्रशासन ने परीक्षा के अंतिम दिन तक प्रवेश पत्र रोककर रखा़  छात्र परीक्षा से वंचित रहने के डर से वे मानसिक परेशानी मे थे़  साथ ही पढ़ाई पर बुरा असर हुआ है, जिससे स्कूल प्रशासन से संबंधितों पर कार्रवाई करने की मांग पालकों ने ने की है.