Eknath Shinde and Pankaj Bhoyar

Loading

वर्धा. सेलु शहर में प्रतिवर्ष जलकिल्लत निर्माण होकर नागरिकों को पानी के लिए भटकना पड़ता है़ जलकिल्लत को रोकने जलापूर्ति योजना के प्रस्ताव को मान्यता दी जाए, ऐसी मांग विधायक डा़ पंकज भोयर ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की ओर की है.

विधायक डा. पंकज भोयर ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की भेंट लेकर सेलू में जलापूर्ति योजना के बारे में जानकारी देते हुए निवेदन दिया़  सेलू शहर बोर नदी के तट पर बसा है़ इसके बावजूद जलापूर्ति की अधूरी व्यवस्था के कारण सेलू में प्रतिवर्ष ग्रीष्मकाल के दौरान जलकिल्लत का सामना नागरिकों को करना पड़ता है.

राज्य सरकार ने ग्रामपंचायत को नगर पंचायत में परिवर्तित किया़  शहर की जनसंख्या बढ़ी है़ ऐसे में पेयजल की योजना पुरानी रहने के अनेक तकनीकी दिक्कतें निर्माण हो रही है़ वर्षभर जलापूर्ति करने समय निरंतर दिक्कतें आती है़ जिससे नागरिकों को नियमित जलापूर्ति नहीं होती़  बढ़ती जनसंख्या व पुरानी जलापूर्ति योजना जर्जर होने से नई जलापूर्ति योजना की जरूरत है.

43.32 करोड़ का भेजा प्रस्ताव

नई जलापूर्ति योजना कार्यान्वित करने नगर पंचायत की ओर से राज्य सरकार की ओर 43.32 करोड़ रुपयों का प्रस्ताव भेजा है़  इस प्रस्ताव को मान्यता दी जाए, ऐसी मांग सीएम शिंदे की ओर विधायक डा़ भोयर ने की़  इस प्रस्ताव में प्रकल्प की संपूर्ण जानकारी दी है़  बोर बांध से शहर की जलापूर्ति ली गई है़ शहर में 4 जगह जलकुंभ की निर्मिति की जाएगी.

वडगांव रोड, टेकाडी में दो स्वतंत्र तीन लाख लीटर के तथा रेस्ट हाऊस के पास 2.80 लाख लिटर व रेलवे स्टेशन मार्ग पर 2.40 लाख लीटर की जलापूर्ति टंकी तैयार की जाएगी़ बोर बांध से पानी लाने 50 हॉर्स पावर के दो पंप का उपयोग किया जाएगा़ संपूर्ण शहर में  64540 मिटर की पाइपलाइन डाली जाएगी. जिससे नागरिकों की जलापूर्ति समस्या निश्चित ही दूर होगी.