Bank Strike, Maharashtra Bank

    Loading

    वर्धा. निजीकरण और श्रमिक विरोधी नीतियों से नाराज बैंक कर्मी सोमवार से दो दिन की हड़ताल पर चले गए हैं. जिले की नेशनलाइज बैंकों की 91 शाखाओं के 500 से अधिक कर्मचारियों ने कामबंद आंदोलन किया़ बैंकों काम प्रभावित होने से करोड़ों के व्यवहार ठप रहे़  देशभर की श्रमिक संगठनों ने दो दिन की हड़ताल का निर्णय लिया है़ उपरोक्त हड़ताल में बैंक कर्मियों ने भी शामिल होने का ऐलान किया है़ इसके अलावा भारतीय जीवन बीमा निगम के कर्मचारी भी हड़ताल में शामिल है.

    करोड़ों का व्यवहार हुआ प्रभावित

    हड़ताली कर्मचारियों ने कुछ ठिकानों पर प्रदर्शन भी किया़  उक्त हड़ताल आल इंडिया बैंक एम्प्लाइज एसोसिएशन के आह्वान पर की गई है़  हड़ताल सफल बनाने को लेकर बैंक कर्मी यूनियन ने कमर कस ली़  जिले में भारतीय स्टेट बैंक व इंडियन ओवरसीज बैंक छोड़कर अन्य सभी नेशनलाइज बैंकों के लिपिक, कनिष्ठ लिपिक व चतुर्थश्रेणी कर्मचारी हड़ताल में शामिल हुए है़  इससे बैंकों में मार्च एंडिंग के काम पूर्णत: प्रभावित रहे. 

    जिले की प्रमुख बैंकों को जड़ा रहा ताला

    हड़ताल के चलते बैंक में आने वाले नागरिकों को असुविधा का सामना करना पड़ा. काम न होने से वें निराश होकर वापस लौट रहे थे़  संबंधित बैंकों में लेनदेन के सभी काम ठप रहे़ जिलेभर में करिब 91 बैंक की शाखाओं के कर्मचारी हड़ताल में शामिल हुए थे़  इससे दिनभर में करोड़ों का व्यवहार प्रभावित होने की जानकारी है़  जिले की महाराष्ट्र बैंक, एचडीएफसी बैंक, बैंक आफ इंडिया, यूनियन बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, इलाहाबाद बैंक, बैंक आफ बड़ौदा, आंध्रा बैंक सहित अन्य नेशनललाइज बैंकों पर ताला जड़ा रहा. 

    स्टाइक के कारण एटीएम केंद्र रहे खाली

    शनिवार, रविवार अवकाश होने के कारण बैंक बंद रहे. अब हड़ताल के कारण पुन: दो दिन बैंक के व्यवहार बंद रहेंगे़  इस स्थिति में विभिन्न बैंकों के शहरों में लगे एटीएम केंद्र भी खाली हो गए है़ं फलस्वरुप सोमवार को नागरिक पैसे निकालने के लिए दर-दर भटकते नजर आए.