Big Potholes

    Loading

    पुलगांव (सं). शहर विकास के नाम पर तो सिर्फ घटिया निर्माण कार्य किए जाने से विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं. सड़ की खस्ताहालत देखकर ऐसा लगता है कि प्रशासन और जनप्रतिनिधि जानबूझकर आंखें मूंदकर बैठे हैं. नाचनगांव रोड से सांसद रामदास तड़स, विधायक रणजीत कांबले और नगरसेवक, कई बड़े नेता हर समय गुजरते हैं. उनकी वातानुकूलित कार से गुजरने के दौरान रास्ते के बड़े बड़े गड्ढे उन्हें दिखाई नहीं पड़ते है. शहर के लिए नासुर बना नाचनगांव रोड स्टेशन के पास से अपनी दुर्दशा पर आसूं बहा रहा है. पहले तो वहां के हार्डवेअर के दूकानदारों ने रास्ते पर अतिक्रमण कर अपना लोहा लंगर बाहर डाल दिया है. इससे आधा रोड अतिक्रमण में दब जाता है, जिससे मार्ग का यातायात अवरुध्द हो जाता है. 

    जनप्रतिनिधि आंख मूंदकर कर रहे आवागमन 

    महावीर चौक से बालाजी होटल तक मार्ग पर गड्ढे ही गड्ढे है. आए दिन दुर्घटनाओं का शिकार नागरिक होते रहते हैं. दिनदयाल चौक की पुलिया के ऊपर आटो खड़े रहते हैं और पूरा यातायात ठप हो जाता है. ट्रफिक विभाग के कर्मचारी अपनी आंखों पर पट्टी बांधकर घूमते नजर आते हैं. साथ ही बालाजी होटल के सामने वाहनों की कतार लगी रहती है. वहीं पर गड्ढों की भरमार है और आए दिन दुर्घटना होती रहती है. आटो स्टैंड होने के कारण राहगीरों से झड़प होती रहती है. 

    शनि मंदिर के पास का गड्ढा बना जानलेवा 

    शनि मंदिर के पुलिया से नाचनगांव रोड जाने का यह मार्ग तो बरसात में स्वीमिंग पुल में बदल जाता है.  इतना बड़ा गड्ढा है कि वहां से गुजरने वाले वाहन कई बार दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं. जोर से चलने वाले बड़े वाहन दूसरों पर पानी उड़ाकर चलते है. यह गड्ढा मानो बारो माह पानी से भरा रहता है और कई वर्षों से इस ओर किसी भी अधिकारी, नगरसेवक का ध्यान नहीं जा रहा है. 

    जल्द से जल्द मार्ग की मरम्मत करने की मांग

    इधर शनि मंदिर की नाली जो नाले में जाती है. वह थोड़े से पानी के जमा होने से जाम हो जाती है और नाली का गंदा बदबूदार पानी शनि मंदिर के पूरे परिसर में जमा हो जाता है. बालाजी मंदिर के सामने भी कई गड्ढे है, जिससे नागरिकों को बहुत तकलीफ सहन करनी पड़ती है. इसकी शिकायत कई बार की गई है, लेकिन अंधेर नगरी चौपट राजा के प्रशासन में कोई सुनवाई नहीं की जा रही है. इसका आने वाले नगर परिषद के चुनाव में असर पड़ेगा. शीघ्र ही मार्ग की दुरूस्तीकरण करने की मांग जोर पकड़ रही है.