Nana Patole

    Loading

    वर्धा. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने पत्र परिषद में मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि जिन्होंने कभी तिरंगे का सम्मान नहीं किया, वे आज इवेंट कर रहे है. जिन्होंने देश को धर्म के नाम पर बांटने की राजनीति की, वही आज तिरंगे के सम्मान की बात कर रहे हैं. केंद्र सरकार व भाजपा तिरंगे के नाम पर देश में इवेंट मना रही है. भाजपा को देर से तिरंगे की याद आयी है. आजादी गौरव यात्रा के शुभारंभ अवसर पर कहा कि आजादी के आंदोलन से ही कांग्रेस तिरंगे का सम्मान कर रही है. तिरंगा हमारी शान व सम्मान का प्रतीक है. देश की आजादी के लिये जिन्होंने योगदान दिया आज उनका ही नाम मिटाने का काम भाजपा कर रही है. कांग्रेस ने देश को प्रगतिपथ की ओर अग्रेसित किया. सुई से लेकर रॉकेट तक बना दिया. डा. बाबासाहब आंबेडकर ने देश को संविधान दिया. उसी संविधान के आधार पर कांग्रेस ने देश को महासत्ता बनाया, लेकिन आज देश बेचकर देश चलाया जा रहा है. चंद लोगों पर देश की सरकार मेहरबान हुई है. 

    देश का संविधान व जनतंत्र दोनों ही खतरे में 

    एक ओर गरीब व आम आदमी पर टैक्स लगाकर उन्हें ही लूटा जा रहा है. उनका निवाला छीनने का काम देश में चल रहा है. देश के किसानों की हालत गंभीर बनी हुई है. सरकार के खिलाफ कोई बोलता है तो उस पर कार्रवाई की जाती है. अंग्रेज काल की तरह ही आज देश में राज चलाया जा रहा है. देश का संविधान व जनतंत्र दोनों आज खतरे में है. केंद्रीय जांच एजेंसी का उपयोग केंद्र अपने फायदे के लिये कर रहा है. राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार को इडी के माध्यम से गिराया गया. आज राज्य में इडी की सरकार सत्तासीन है. यह बात स्वयं उपमुख्यमंत्री ने कबूल की है.

    राज्यपाल की भूमिका पर जताया एतराज

    राज्यपाल की भूमिका निरंतर संदेह की रही है. सरकार का मामला कोर्ट में चल रहा था. मात्र राज्यपाल ने नई सरकार स्थापित कर दी है. राज्यपाल की भूमिका राज्य के प्रति दोहरी रही है. राज्य की जनता को उकसाने का काम राज्यपाल कर रहे हैं. केंद्र के इशारे पर उनका कामकाज चल रहा है. केंद्र सरकार संविधान को नहीं मानती. वहीं राज्यपाल केंद्र के आदेश मानते है. राज्य के किसानों से ज्यादा सरकार को बुलेट ट्रेन महत्वपूर्ण है. ट्रेन के लिये 6 हजार करोड़ रुपए सरकार ने दिए. गुजरात के आगे झुकने वाली राज्य की सरकार है.  

    असंवैधारिक रूप से बनी सरकार जल्द गिरेगी 

    राज्य की सरकार असंवैधानिक रूप से विराजमान हुई है, जिससे उसका भविष्य खतरे में है. आने वालों दिनों में राज्य सरकार गिरने वाली है. देश आज आर्थिक संकट से गुजर रहा है. हमारी अर्थव्यवस्था पस्त हो रही है. जल्द ही श्रीलंका जैसे हालात आने वाले है. देश को बचाने के लिए आज कांग्रेस मैदान में उतरी है. मंहगाई, बरोजगारी व किसानों के लिये हमने लड़ाई शुरू की है. यात्रा राज्य के 6 संभाग में निकाली जाएगी. प्रतिदिन 15 किमी का मार्गक्रमण किया जायेगा. 5 दिन में 75 किमी की दूरी तय की जायेगी. सेवाग्राम की भूमि सर्वधर्म समभाव की प्रतीक है. फलस्वरुप सेवाग्राम से यात्रा निकाली गई है. पत्र परिषद में पूर्व मंत्री सुनील केदार, विधायक रणजीत कांबले, पूर्व विधायक अमर काले, अशोक शिंदे, कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष एड. चारूलता टोकस, जिलाध्यक्ष मनोज चांदूरकर, पूर्व नगराध्यक्ष शेखर शेंडे, सुधीर पांगुल व पदाधिकारी उपस्थित थे.