File Photo
File Photo

    वर्धा. रामनगर व पुलगांव थाना के अंतर्गत अज्ञात चोरों ने घरों में सेंध लगाते हुए हजारों के आभूषण व नगद पर हाथ साफ किया. इसमें रामनगर पुलिस ने विघ्नहर्तानगर प्लाट नंबर 19 निवासी भानुदास गुलाबराव भालकर के घर में चोरी करते हुए 73 हजार के माल पर हाथ साफ किया. वहीं पुलगांव थाना के अंतर्गत सुभाषनगर में 26 हजार के माल पर हाथ साफ किया गया.

    विघ्नहर्तानगर निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक भानुदास गुलाबराव भालकर (58) अपने मूल गांव समुद्रपुर तहसील के पाईकमारी में महालक्ष्मी पूजन कार्यक्रम के लिए गए थे. 17 सितंबर को उनकी पत्नी छाया भालकर के मोबाइल पर पड़ोसियों ने फोन कर घर के गेट व मुख्य दरवाजे का लॉक टूटा होने की जानकारी दी.

    जानकारी मिलते ही पूरा भालकर परिवार तुरंत वर्धा लौट आया. उक्त समय घर का ताला टूटा हुआ था. भीतर देखने पर अलमारी में रखी हुई दो सोने की चुड़िया कीमत 60 हजार रुपए, नगद 13 हजार रुपए कुल 73 हजार का माल चोरी होने की बात ध्यान में आयी. प्रकरण में भानुदास भालकर की शिकायत पर रामनगर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया. 

    दरवाजा खुला छोड़कर सोना महंगा पड़ा 

    उसी तरह पुलगांव के सुभाषनगर निवासी किशोर धोंडबाजी खंडारे (58) रात के समय घर में सो रहे थे. उन्होंने दरवाजा खुला छोड़ा था. इसी बात का फायदा उठाते हुए अज्ञात चोर उनके घर घुसा आया. पश्चात पैंट की जेब में रखी 15 ग्राम की सोने की चेन कीमत 18 हजार रुपए, मोबाइल 2000 रुपए व नगद 6000 रुपए के माल पर हाथ साफ किया. सुबह चोरी होने की बात ध्यान में आते ही किशोर खंडारे ने पुलगांव थाना में शिकायत दर्ज की. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया.