आज होगा चक्काजाम आंदोलन, पूर्व विधायक काले ने दी जानकारी

    Loading

    कारंजा घाड़गे/आष्टी शहीद (सं). हाल ही में बाघ के हमले में हुई मौत से परिवार के एक सदस्य को राज्य सरकार ने सरकारी नौकरी व 50 लाख की आर्थिक मदद करने, उसी तरह जंगल के समीप खेती को शतप्रतिशत अनुदान पर सोलर दीप लगाने की मांग को लेकर 2 अक्टूबर को चक्काजाम आंदोलन किया जाएगा. यह जानकारी कारंजा विश्रामगृह में पूर्व विधायक काले ने पत्र परिषद में दी.

    जानकारी के तहत आष्टी, कारंजा तहसील में पिछले 5 वर्ष में 12 की बाघ के हमले में मौत, 5 जख्मी तथा 399 जानवर खत्म हुए. आर्वी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के कारंजा, आष्टी, आर्वी तहसील में सबसे अधिक जंगल क्षेत्र है. इस तरह कारंजा तहसील को बोर अभयारण्य परिसर होने से परिसर में हिंसक पशुओं की तादाद है. अनेक बार किसान, खेतमजदूर, पशुपालक नागरिकों को दिन में ही बाघ का दर्शन होता है. हाल ही में बांगडापुर में पशुपालक की बाघ के हमले में मौत हु, जिससे किसानों में दहशत है. इस वजह से बाघ को तुरंत पिंजरे में बंद करके अन्य दूसरे स्थान पर लेने जाने की मांग पूर्व विधायक ने की.

    किसानों की न्याय मांगों की ओर खीचेंगे ध्यान

    इसी मांग के चलते गांधी जयंती व लालबहादूर शास्त्री की जयंती का औचित्य साधकर किसानों की न्याय मांगों के लिये राष्ट्रीय महामार्ग पर हेटीकुंडी चौराहें पर चक्काजाम आंदोलन किया जाएगा. इसलिए आंदोलन में बड़ी संख्या में किसानों से अपनी न्यायिक मांगों के लिये उपस्थित रहने का आहृवान काले ने की. पत्र परिषद में कारंजा नगर पंचायत के उपाध्यक्ष भगवान बुवाडे, निर्माण कार्य सभापति विशाल इंगले, नगरसेवक कमलेश कठाने, स्वीकृत सदस्य नितिन दर्यापुरकर, नगरसेवक राजू लाडके, टीकाराम चौधरी, तालुका कांग्रेस पदाधिकारी उपस्थित थे.