Thagbaj Girftar

Loading

  • मकान में हीरे और सोने के पत्थर होने का परिवार को दिया झांसा

आर्वी. मकान में जमीन के भीतर सोने का घड़ा, सोने के पत्थर व हीरा होने का झांसा देकर गरीब परिवार को 50,000 रुपयों का चूना लगाया़  उक्त वाकया आर्वी थाना क्षेत्र के वाढोणा में सामने आते ही खलबली मच गई़  प्रकरण में पुलिस ने दो ठगबाजों को हिरासत में ले लिया़  वहीं दो आरोपियों की  पुलिस तलाश कर रही है़.

जानकारी के अनुसार इंदिरा गुलाब राऊत (40) के यहां 9 मार्च को लुंगी व हरे रंग के कपड़े पहने दो लोग पहुंचे़  10 रुपए की खैरात मांगते हुए उन्होंने महिला व पुत्र के सिर पर झाडू घुमाया़  साथ ही मकान के भीतर जमीन में सोने का घड़ा होने की बात कही़  झांसे में लेकर इसे निकालने के लिये 6,000 रुपए की मांग की़  उनकी बातों में आकर महिला ने पड़ोसी से उधार मांगकर 6 हजार रुपये दे दिये़  उन्होंने अपने नाम रोशन व मनोज वाघ बताकर नागपुर जिले के वकील परसोडी का निवासी बताया़. मोबाइल नंबर देकर चले गये़.

पश्चात 11 मार्च की सुबह 8 बजे पुन: पहुंचे़  उन्होंने आंखों में धूल झोंककर मकान के पोर्च में खुदाई करके एक घड़ा बाहर निकाला़  इसमें सोने की मूर्तियां व सोने के पत्थर होने की बात कही. दोनों की मांग पर पुन: महिला ने 13,000 रुपये उन्हें दे दिये़  घड़े को हाथ न लगाने की सलाह उन्होंने दी़.  यही नहीं तो मकान में एक हीरा होने की बात कही. आर्वी से एक दवा लेकर आने की बात कही़  इसके लिये 21,000 रुपये मांगे़.

पालिश लगे पत्थर व मूर्तियां देकर फंसाया 

आर्वी बस स्टैंड से एक व्यक्ति से महिला के पुत्र ने दवा खरीदकर उसे 21,000 रुपये दे दिये़  पश्चात दोनों ठगबाजों ने उक्त दवा खुदाई की गई जगह पर डालकर जगह बुझा दी़.  उनके कहने पर फिर 10,000 रुपये दोनों को सौंपे गये़  हीरा निकालने के लिये पुन: दवा लगेगी़  इसकी कीमत 9 लाख 10 हजार रुपये होने की बात कही. इसके बाद दोनों फिर आने की बात कहकर निकल गये़.  परिजनों को संदेह आने पर उन्होंने 16 मार्च की सुबह अलमारी में रखा घड़ा खोलकर देखा़  इसे पालिश लगा हुआ था़.  भीतर पालिश लगे कुछ पत्थर व मूर्तियां थी़  तब तक दोनों परिवार को 50,000 का चूना लगा चुके थे़. 

दोनों आरोपियों को ग्रामीणों ने पकड़े रखा

17 मार्च की रात्रि रोशन अपने साथ आसाराम को लेकर महिला के घर पहुंचा़  जहां महिला ने ग्रामीणों को आपबीती बताकर दोनों को पकड़े रखा़  सूचना मिलते आर्वी पुलिस गांव में पहुंची. पूछताछ में दोनों ने अपना नाम रोशन पीसाराम गुजर (27) व आसाराम नंदू वाघ (45) बताया़.

प्रकरण में पुलिस ने रोशन, आसाराम, मनोज वाघ व अन्य दवा बेचने वाले आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लियाहै़.आगे की जांच डीवायएसपी सुनील सोलंखे, थानेदार भानुदास पिदुरकर के मार्गदर्शन में एपीआय प्रशांत पाटणकर, पीएसआय हर्षल नगरकर, कर्मी इमरान खिलची, किशोर साटोने, खेमशिंग कोहचाडे, विनोद मस्के कर रहे है़.