Fraud
Pic: Social Media

    Loading

    वर्धा. सोशल साइट विचारों का आदान प्रदान करने के लिये होती है. परंतु कुछ शरारती तत्व उसे ठगने के लिये इस्तेमाल कर रहे है. चंद्रपुर जिले के भद्रावती की एक युवती ने  फेसबुक के माध्यम से युवक को प्रेम जाल में फांस लिया. इसके बाद युवती ने उसे करीब 9 लाख 53 हजार रुपये से चूना लगाया. सेलू तहसील के जुनोना निवासी कृणाल गावंडे (25) शहर के प्रतापनगर परिसर निवासी रवींद्र गायकवाड के यहां किराये से रहता है. अपना व परिवार का पालनपोषण करने के लिये कृणाल मोबाइल रिपेरिंग का काम करता था.

    इस दौरान उसे फेसबुक पर एक लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट आयी. उस रिक्वेस्ट को कृणाल ने स्वीकारा. कुछ दिनों में दोनों में फेसबुक के मैसेंजर पर संदेश भेजने शुरू किये. युवती ने स्वंय को मेडिकल की छात्रा होने के बात कही. इससे कृणाल का उस पर भरोसा अधिक बढ़ गया. दोनों ने अपने मोबाइल नंबर एकदूसरे को शेअर किये. इसके उपरांत वाट्ससएप  व मोबाइल पर दोनों की चर्चा होने लगी. प्रति दिन होने वाली चर्चा प्यार में बदल गई. दोनों एकदूसरे को अपने फोटो भेजने लगे. किंतु युवती ने अपना फोटो न भेजते हुए दूसरे लड़की का फोटो भेजा.

    मेडिकल की छात्रा के प्यार हुआ था दीवाना

    लड़की सुंदर होने के साथ मेडिकल की छात्रों होने के कारण कृणाल उसके प्यार में दीवाना हो गया. इसका फायदा उठाते हुए लड़की ने उसे शादी करने का भरोसा देते हुए उससे रुपए की मांग शुरू की. उधार लिये हुए पैसे जल्द लोटाने की बात भी युवती कही. इससे शुरू में रक्कम कम होने के कारण कृणाल उसे पैसे भेजता रहा. मात्र कुछ दिनों बाद उसकी पैसों की भूख बढ़ती गई. उसकी कृणाल की और पैसों की मांग बढ़ती गई. लेकिन कृणाल पैसे देने के लिये अनाकानी करने पर उसे धमकाने का काम युवती शुरू किया. परिणामवश कृणाल ने उसे समय समय करीब 9 लाख 53 हजार 200रुपयों की राशि दे डाली.

    अलग-अलग नाम का किया जाता था उपयोग

    युवती अलग-अलग नाम से फेसबुक पर अपना खाता खोलती थी. उसने फेसबुक प्रिया, सपना व पीहू नाम से अकाउंट खोलकर दूसरे युवती की फोटो लगाई थी. अनेक युवकों वह फेसबुक पर रिक्वेस्ट भेजती थी. कुछ युवक उसकी रिक्वेस्ट एक्सेसेप्ट करते थे. इसके बाद चैटिंग के माध्यम से वह उनसे जान पहचान बढ़ाती थी. इसके बाद चपत लगाती थी. कृणाल के भी साथ ऐसा ही होने की जानकारी दी. उक्त युवती चंद्रपुर जिले के भद्रावती में रहने की जानकारी पुलिस ने दी. रामनगर पुलिस ने युवती के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी.