Heavy rain in Mumbai, Meteorological Department issued this alert, watch video
File Photo

  • किसान पर फिर संकट, फसल का नुकसान

वर्धा. गत सप्ताहभर से जिले में मौसम ने करवट बदली है़ वहीं लगातार तीन दिनों से हो रही बेमौसम बारिश से किसान फिर एक बार आफत में फंस गया है़ गेहूं, चना, संतरा, पपीता, केले तथा सब्जी फसल का भारी नुकसान जिले में दर्ज किया गया़ पहले ही किसानों का आर्थिक बजट बिगड़ा हुआ है़ ऐसे में प्राकृतिक आपदा किसानों का पिछा नहीं छोड़ रही है. दिनभर धूप खिलने के बाद रात्रि के समय अचानक तेज हवा चलने लगती है़ पश्चात देखते ही देखते बादल मंडराकर बिजली की कड़कड़ाहट के साथ बारिश दस्तक दे रही है.

गत तीन दिनों से जिले में यही सिलसिला जारी है़ इस बीच कुछ ठिकानों पर ओले भी गिरने की जानकारी है़ आर्वी, आष्टी व कारंजा तहसील में बारिश से फसलों का भारी नुकसान बताया गया़ अनेकों के मकानों की छत उड़ गई. कुछ मकानों की दीवारें ढहने की जानकारी है़ इन तीन दिनों में अब तक कोई जीवित हानि नहीं घटी़ वर्धा, देवली, हिंगनघाट, समुद्रपुर, सेलू तहसील में भी अच्छी बारिश दर्ज की गई.

इसके अलावा सिंदी, पुलगांव शहर में भी मेघ बरसे़ इस क्षेत्र में भी गेहूं, चना व सब्जी फसलों का भारी नुकसान बताया गया़ कुछ गांवों में बत्ती गुल होने से ग्रामीणों को रात अंधेरे में गुजारनी पड़ी. शनिवार की रात्रि भी वर्धा शहर व आसपास के परिसर में तूफानी बारिश हुई़ ग्रामीण क्षेत्र में काफी देर तक बिजली आपूर्ति खंडित रही थी.