तय समय सीमा में पूरा करें काम, देवेंद्र ने दिए निर्देश, 283 करोड़ के कार्यों का लिया जायजा

    Loading

    वर्धा. चालू आर्थिक वर्ष के छह माह ही शेष है़ विकास कार्यों के लिये मंजूर राशि खर्च करने के लिये समय सीमा तय करके उक्त काल में सभी काम पूरे किए जाने के निर्देश उपमुख्यमंत्री तथा जिले के पालकमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिये़ जिला परिषद के सिंधुताई सपकाल सभागृह में जिला नियोजन समिति की बैठक में जिले के 283 करोड़ के विकास कामों का उन्होंने जायजा लिया़ जिला वार्षिक योजना के पिछले वर्ष के खर्च सहित इस वर्ष के खर्च का ब्यौरा लिया.

    जिले को विकास की दृष्टि से आगे ले जाने की जिम्मेदारी हमारी है़ हमारे भरोसे जिले का विकास निर्भर है़ यह बात ध्यान में रखकर काम करे़ किसी भी काम के लिये मंजूर निधि कम नहीं पड़ने देंगे़ कनिष्ठ अधिकारियों ने वरिष्ठों से तालमेल बनाकर काम करना चाहिए़  तकनीकि, प्रशासकीय मान्यता सहित विविध कामों की निविदा प्रक्रिया समय पर पूर्ण होनी चाहिए.

    काम का दर्जा गुणवत्तापूर्वक होना चाहिये़  प्राप्त निधि उचित तरीके से सही काम पर खर्च करने के निर्देश भी संबंधित विभागों को दिये़  आष्टी के शहीद स्मारक के काम के लिये सरकार की ओर से अवधि बढ़ाने पर सकारात्मक विचार करेंगे़ प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत निधि की मांग हो तो इससे संबंधित के प्रस्ताव पेश करे़  इसके लिये निधि उपलब्ध करायेंगे.

    बैठक में विधायकों के मुद्दों को लिया गंभीरता से

    जिला नियोजन समिति की पिछली बैठक में अनुपालन मान्यता सह गत वर्ष के मार्च अंत तक व पुनर्विनियोजन प्रस्ताव को मान्यता दी गई है़ सितंबर अंत तक खर्च का जायजा लिया गया़ बैठक में उपस्थित विधायकों की ओर से पेश किये गये मुद्दों पर चर्चा की गई़ इस पर दिये गये समय पर काम करने के निर्देश पालकमंत्री फडणवीस ने दिये.

    बैठक में सांसद रामदास तड़स, विधायक रामदास आंबटकर, विधायक रणजीत कांबले, विधायक समीर कुणावार, विधायक दादाराव केचे, विधायक पंकज भोयर, जिलाधिकारी राहुल कर्डिले, जिप के मुकाअ रोहन घुगे, पुलिस अधीक्षक प्रशांत होलकर सहित संबंधित विभाग के प्रमुख अधिकारी व कर्मी मौजूद थे.