Prerna Deshbhratar, Wardha

    वर्धा. फिलहाल त्योहारों का मौसम चल रहा है़ गणेशोत्सव के बाद नवरात्रि उत्सव भी मनाया जाएगा़  यह सभी उत्सव सादगी से मनाने जरूरी है़ क्योंकि अब तक कोरोना का संकट टला नहीं है़ तीसरी लहर आने की आशंका है़  इसलिए नागरिक बाजार में भीड़ करना टाले़  साथ ही कारोना के त्रिसूत्री का कड़ाई से पालन करने का आह्वान जिलाधिकारी प्रेरणा देशभ्रतार ने किया है़  इस प्रसंग पर जिप के मुकाअ डा़ सचिन ओम्बासे, पुलिस अधिक्षक प्रशांत होलकर की उपस्थिति थी़  वर्धा जिले से सटे सभी जिलों में डेल्टा प्लस वेरिएंट के मरीज पाये गए है. 

    तीसरी लहर से निपटने प्रशासन है तैयार 

    ऐसी स्थिति में जिले में बड़ी मात्रा में धार्मिक उत्सव मनाया जा रहा है. परंतु उत्सव मनाते समय कोरोना नियमों का पालन करना जरूरी है़  गत वर्ष जिस तरह सादगी से उत्सव मनाये गए़ उसी तरह इस वर्ष भी सतर्कता बरतनी चाहिए़  ताकि लाकडाउन की स्थिति पैदा न हो़  इससे नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है़  इसलिए प्रशासन को सहयोग करने की अपील की गई है़  तीसरी लहर से निपटने के लिए  प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है. 

    जिला अस्पताल में बच्चों का कोविड वार्ड 

    जिले में पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन बेड उपलब्ध कराए गए है़ं  जिला अस्पताल में 450 व 1 हजार  मीट्रिक टन संचय वाले आक्सीजन प्रकल्प के साथ ही आर्वी, कारंजा व हिंगनघाट में आक्सीजन प्रकल्प का काम शुरू है़  संभावित तीसरी लहर में बालकों पर होनेवाले परिणाम को देखते हुए जिला अस्पताल में आक्सीजन वेंटिलेटर सहित बाल कोविड वार्ड तैयार किया गया है़. 

    स्वच्छता को लेकर नागरिक रहें जागरूक : CEO 

    पिछले समय में टीकाकरण की आपूर्ति कम मात्रा में होने से मुहिम प्रभावित हुई थी़  परंतु अब पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन मिल रहे है़ं  इसलिए युध्दस्तर पर टीकाकरण मुहिम चल रही है़  नागरिकों ने अधिक से अधिक पैमाने पर उपस्थित रहकर टीकाकरण करवाने का आह्वान जिलाधिकारी ने किया है़  इसके लिए ग्रामपंचायत स्तर पर दस्ते तैयार किये गए है़ं  फिलहाल बारिश का मौसम होने से डेंगू व जलजन्य बीमारियां बढ़ती जा रही है़  इसके लिए प्रतिबंधात्मक उपाय योजना की जा रही है़  जनता से स्वच्छता को लेकर जागरुक रहने का आह्वान सीईओ डा़ सचिन ओम्बासे ने किया है.