कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां, काउंटिंग स्थल पर उमड़ पड़ी भीड़

    Loading

    वर्धा. जिले की चारों नगर पंचायत में हुए चुनाव के परिणामों की घोषणा हुई़  इसमें विजयी प्रत्याशी व उनके कार्यकर्ताओं ने एकत्रित आते हुए गुलाल उधेड़ा. इसमें जमावबंदी सहित कोरोना नियमों की पूर्णत: धज्जियां उड़ी. प्रशासन की ओर उचित नियोजन न किये जाने के कारण यह स्थिति निर्माण हुई़ एक ओर जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा रफ्तार से बढ़ रहा है.

    दूसरी ओर राजनीतिक दलों द्वारा इस प्रकार की लापरवाही से आम जनता में असंतोष व्यक्त हो रहा था़  जिले की समुद्रपुर, सेलू, कारंजा घाड़गे व आष्टी शहीद नगर पंचायत की कुल 68 सीटों के लिए बुधवार को नतीजे घोषित किये गए़ इसके लिए काउंटिंग स्थल पर प्रशासन ने कोरोना नियमों का पालन करने का आह्वान सभी प्रत्याशी, राजनीतिक दलों को किया गया था. 

    तैनात पुलिसकर्मियों का नहीं दिखा असर 

    मतगणना केंद्र के भीतर केवल दो डोज पूर्ण करने वाले तथा 48 घंटे के भीतर आरटीपीसीआर टेस्ट प्रमाणपत्र होने वालों को ही प्रवेश दिया जा रहा था़  परंतु जैसे ही नतीजे घोषित हुए, इन नियमों का सभी ने ताक पर रख दिया़  विजयी प्रत्याशियों के कार्यकर्ताओं ने काउंटिंग स्थल परिसर में भीड़ कर विजयी रैली निकाली़  जमकर गुलाल उधेड़ते हुए जल्लोष मनाया़  इस दौरान बंदोबस्त के लिए तैनात पुलिस बल केवल तमाशबीन बन गया था.  

    बिनाप रोकटोक कार्यकर्ता परिसर में डटे रहे 

    बिना रोकटोक के राजनीतिक दल के कार्यकर्ता परिसर में विचरण कर रहे थे़  उल्लेखनिय हैं कि जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमितों को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी प्रेरणा देशभ्रतार ने दिन में जमावबंदी तथा रात्रि के समय कफ्र्यू के निर्देश जारी किए है़  दिन में 5 से अधिक लोग एकत्रित कहीं पर भी विचरण नहीं कर सकते़  परंतु बुधवार को काउंटिंग स्थल पर इन नियमों की पूर्णत: धज्जियां उड़ती दिखाई दी.