नागपुर-हैदराबाद हाईवे पर गो तस्करी, कार्रवाई की ओर अनदेखी का लग रहा आरोप

  • पार्षद तिमांडे ने उठाया मुद्दा

Loading

हिंगनघाट (सं). जिले के हिंगनघाट निर्वाचन क्षेत्र के हिंगनघाट एवं वडनेर पुलिस थाने के भीतरी क्षेत्र से अवैध तरीके से गाय की तस्करी रोकने हेतु पूर्व विधायक राजू तिमांडे के मार्गदर्शन में पार्षद सौरभ तिमांडे एवं राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस ने गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल, पुलिस महासंचालक मुंबई एवं पुलिस आयुक्त नागपुर को उपविभागीय अधिकारी मार्फत कार्रवाई करने की मांग ज्ञापन द्वारा की है.

ज्ञापन में कहा कि पिछले कई दिनों से हिंगनघाट थाना क्षेत्र के कांडली से जाम चौराहा तथा वडनेर पुलिस थाना के अंतर्गत वडनेर से येरला सीमा तक हैदराबाद तक दस पहिया ट्रक, मेटाडोर, टेंपो, ट्रक द्वारा मवेशी, गाय, बैल, भैंस, बैल आदि पशुधन की अवैध तस्करी की जा रही है. स्टेशन क्षेत्र हैदराबाद के लिए गाय-तस्करी ऐसे कई महंगे वाहनों द्वारा की जाती है. नागपुर-हैदराबाद राजमार्ग जो शहर से होकर गुजरता है, कई अवैध व्यवसायों का केंद्र बन गया है. गिरोह पिछले कई दिनों से हिंगनघाट शहर और तहसील में सक्रिय है. 

मवेशियों की चोरी की घटनाएं बढ़ी

हिंगनघाट शहर और तहसील में पिछले कई दिनों से किसानों के मवेशियों की चोरी कर मवेशियों को कत्तलखाने में पहुंचानेवाली टोली सक्रिय हुई है. महामार्ग से आए दिन मवेशियों की तस्करी का प्रमाण बढ़ता जा रहा है. ऐसे रैकेट सक्रिय होने से कत्तलखाने के चालक और गो तस्करी करनेवाली टोली का पर्दाफाश कर आरोपियों पर कार्रवाई करना आवश्यक है. इस ओर अनदेखी की जा रही है. 

कड़ी कार्रवाई करें

इसलिए शहर से मवेशी चोरी कर कत्तल खाने में पहुंचाने वालों पर गोवंश हत्या की धारा लगायी जाए. इस मांग का ज्ञापन राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस और पार्षद सौरभ तिमांडे ने मांग की है. इस मुद्दे पर उचित कार्रवाई न होने पर हिंगनघाट राकां युवक कांग्रेस की ओर से आंदोलन का इशारा दिया है.