ब्लास्टिंग से मकानों में पड़ी दरारें, विधायक भोयर ने बुलाई बैठक, खेर्डा में स्टोन क्रशर का विस्फोट

Loading

वर्धा. खेर्डा स्थित स्टोन क्रशर में हो रहे ब्लास्टिंग से येलीकेली परिसर के मकानों में दरारें आ रही हैं. इस प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए विधायक डा़ पंकज भोयर ने तुरंत जिला खनिकर्म अधिकारी व संबंधित विभाग की बैठक बुलाई़ बैठक में प्रकरण में कार्रवाई के निर्देश दिये़  लोगों की संपत्ति व जान के साथ किसी भी प्रकार खिलवाड़ सहन नहीं करेंगे, ऐसा कहते हुए विधायक भोयर ने अधिकारियों को खरी खोटी सुनाई़ उनके आदेश के बाद अपर जिलाधिकारी नरेंद्र फुलझेले ने स्टोन क्रशर मालिक अल्ताफ अहमद को पत्र जारी करते हुए आगामी एक माह तक ब्लास्टिंग बंद रखी जाए व ब्लास्टिंग करने के पहले तहसीलदार को सूचित कर पटवारी, मंडल अधिकारी की उपस्थिति में प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिये हैं.

नियमों को रख रहे ताक पर

स्टोन क्रशर परिसर में नियमों को ताक पर रखते हुए ब्लास्टिंग हो रही थी़ इससे येलीकेली के कई मकानों में दरारें आईं. इससे हुए नुकसान को देखते हुए ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा़ क्षेत्र के खेर्डा परिसर स्थित सर्वे क्रं. 49 में अलताफ अहमद की स्टोन क्रशर है़  पिछले 20 वर्षों से यहां काम चल रहा है़ गत 11 मार्च की दोपहर 12.40 बजे अति तीव्र ब्लास्टिंग से कई मकान प्रभावित हुए़ कार्रवाई की मांग ग्रामीणों ने की है. अन्यथा आंदोलन की चेतावनी दी गई थी़ ज्ञापन पर 72 नागरिकों के हस्ताक्षर थे़ इस पर खनिकर्म अधिकारी ने सरपंच व सचिव के नाम से पत्र जारी किया़  इसमें ग्रामीणों द्वारा दी गई कुछ जानकारी को गलत बताया़ जिला खनिकर्म अधिकारी, सेलू तहसीलदार, पटवारी, सरपंच एवं ग्रामीणों के समक्ष निरीक्षण हुआ़  कुछ मकानों को क्षति पहुंचने व पशु चिकित्सालय प्रभावित होने की बात सामने आयी.

गांव से खदान करीब

गांव व खदान के बीच केवल एक किमी की दूरी है़  खनिकर्म अधिकारी के पत्र में कई चौकाने वाली बात दर्ज की गई थी़ तत्पश्चात संतप्त ग्रामीणों ने विधायक डा़ पंकज भोयर से भेंट कर समस्या से अवगत कराया़ इस पर उन्होंने तुरंत बैठक बुलाते हुए संबंधित विभाग को जरुरी निर्देश दिये़  बैठक में अशोक कलोडे, उपसरपंच रूपेश पिंपले, देवराव चलाख, राजू उड़ान व नागरिक मौजूद थे.