Coronavirus
File Photo : PTI

    Loading

    वर्धा. जिले में एक ओर कोरोना संक्रमितों की संख्या रफ्तार से बढ़ती जा रही है़  वहीं दूसरी ओर नागरिक बेखौफ होकर विचरण करते नजर आ रहे है़ं जिले के धार्मिक व पर्यटन स्थलों पर नागरिक जमकर भीड़ कर रहे हैं. जहां कोरोना नियमों की पूर्णत: धज्जियां उड़ रही है़  परिणामवश सरकार व प्रशासन के नियम केवल दस्तावेजों पर ही दिख रहे है. जिले में नए वर्ष के पहले दिन से ही कोरोना ने रफ्तार पकड़ी. आज की स्थिति में जिले में ढाई हजार के करीब एक्टिव मरीज है़ परिणामवश सरकारी गाइड लाइन के अनुसार जिलाधिकारी प्रेरणा देशभ्रतार ने जिले में नए निर्देश जारी कर दिए.

    पर्यटकों के आगमन पर लगाई गई है पाबंदी 

    इसमें धार्मिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक कार्यक्रमों पर अंकुश लगाया गया है़  विवाह समारोह के लिए के लिए केवल 50 लोगों को अनुमति दी गई़  वहीं जिले के पर्यटन स्थल, धार्मिक स्थलों पर श्रध्दालु, पर्यटकों के आने पर पाबंदी लगाई गई है़  ताकि कोरोना के फैलाव को रोका जा सके़  दिन में जमावबंदी व रात्रि के समय कर्फ्यू जारी किया गया़  वहीं यह सभी नियम केवल दस्तावेजों पर ही दिख रहे है़  जिले में बिना किसी रोकटोक के लोग इधर उधर जा रहे है. जिले के पर्यटनस्थलों पर जमकर भीड़ कर रहे. 

    धार्मिक स्थलों पर बड़ी संख्या में पहुंच रहे श्रध्दालु

    धार्मिक स्थलों पर दर्शन के लिए पहुंच रहे है. इन दिनें संक्राति का माहोल होने से बड़ी संख्या में पारिवारिक व कालोनियों में कार्यक्रम किये जा रहे है. इन सभी की ओर प्रशासन की पूर्णत: अनदेखी हो रही है़ विवाह समारोह में पांचसौ से एक हजार तक लोग शिरकत कर रहे है. इससे कोरोना संक्रमण के फैलाव को बढ़ावा मिलता नजर आ रहा है़ ऐसा ही चलता रहा तो जिले में फिर एक बार कोरोना का मृत्युतांडव देखा जा सकता है़ इससे बचने के लिए समय रहते ठोस कदम उठाने जरूरी है़ नागरिक भी लापरवाही न बरते़ं सरकार व प्रशासन के नियमों का पालन करने का आह्वान किया जा रहा है.