Dirt

Loading

वर्धा. तकनीकी क्रांति के चलते लोग सोशल मीडिया का उपयोग करके अपनी समस्या व भावनाएं व्यक्त करने के लिये करते हैं. शहर से सटे साटोडा-आलोडी ग्रापं क्षेत्र की गंदगी की समस्या को लेकर सोशल मीडिया पर नागरिक ने सरपंच की अनदेखी पर रोशनी डालते हुए उनकी तीखी आलोचना कर दी. वहीं सरपंच ने भी उसका उसी अंदाज में जवाब दे दिया.

साटोडा–आलोडी ग्रापं का क्षेत्र शहर की सीमा से जुड़ा हुआ है. शहर में पर्याप्त जगह नहीं होने के कारण बीते तीन दशकों में शहर से सटी ग्रापं क्षेत्र में बड़े पैमाने पर नागरिकरण हुआ. परंतु यहां पर्याप्त सुविधा नहीं होने के कारण नागरिकों को अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. मूलभूत सुविधा से भी नागरिक वंचित है, जिससे उनके रोष का सामना ग्रापं के पदाधिकारियों को निरंतर करना पड़ता है.

नालियों की समस्या के फोटो वायरल

साटोडा ग्रापं क्षेत्र की सुखकर्ता नगरी में नालियों की व्यवस्था नहीं होने के कारण एक नागरिक ने सोशल मीडिया पर गंदगी के फोटो डालने के साथ ही सरपंच के वार्ड में गंदगी के साथ नालियों की समस्या होने की बात उजागर की. साथ ही सरपंच व पूर्व सरपंच पर विभिन्न आरोप लगाये. निरंतर समस्या से अवगत कराने के बावजूद सरपंच ध्यान नहीं देने का आरोप नागरिक ने लगाया. 

समस्या की ओर खींचा गया ध्यान 

नागरिक की इस पोस्ट के बाद सरपंच ने भी जवाबी हमला कर दिया. राजनीति से प्रेरित होकर आरोप होने के बात सरपंच ने कह डाली़ दोनों में विवाद इसकदर बढ़ा की एक के बाद एक पोस्ट करने लगे. तत्पश्चात अन्य कुछ नागरिकों ने यह विवाद खत्म करने की सलाह दी. बाद में सरपंच ने अपने जवाब हटा दिये. मात्र सोशल साइट पर चली बहस ने नागरिक की समस्या पर अवश्य ध्यान खींच लिया.