wardha corona

    Loading

    वर्धा. आखिरकार वर्धा जिला 8 अक्टूबर को पूर्णत: कोरोनामुक्त हो गया़  सोमवार को 4 एक्टिव मरीजों ने कोरोना पर मात करने से उन्हें छुट्टी दे दी गई़  वर्तमान में एक भी एक्टिव संक्रमित न होने से प्रशासन व नागरिकों ने राहत की सांस ली है़  कोरोना की पहली व दूसरी लहर ने जिले में कोहराम मचा दिया था़  अब तक जिले में कोरोना से 1,326 लोगों ने अपनी जान गंवाई़  दूसरे लहर में सर्वाधिक जाने गई़  इतने बड़े पैमाने पर संक्रमित मिल रहे थे कि, जिले में बेड की किल्लत खलने लगी़  आक्सीजन की कमी के कारण अनेकों ने अपनी जान गंवाई़  परिणमावश सरकार व प्रशासन ने सख्त पाबंदियां लगा दी. लाकडाउन के कारण नए संक्रमितों की संख्या में कमी आयी.  

    युध्दस्तर पर चलाया गया टीकाकरण 

    अप्रैल से नए संक्रमितों की संख्या कम आने लगी़  जिले में टीकाकरण मुहिम भी युध्दस्तर पर चलायी गई़ इसका असर भी देखने मिला़  31 मई को जिले में 2179 एक्टिव मरीज थे. 30 जून को 49 एक्टिव, 31 जुलाई को 22 एक्टिव, 31 अगस्त को 3 तथा 30 सितंबर को 4 एक्टिव मरीज थे़  जिला कब कोरोनामुक्त होगा इस ओर सभी की नजरें टिकी थी़  आखिरकार 8 अक्टूबर को चार कोरोना मरीज ठीक होने पर जिला कोरोनामुक्त हो गया़ 

    4.54 लाख नागरिकों की हुई टेस्ट

    अब तक जिले में 4 लाख 53 हजार 957 नागरिकों की कोरोना टेस्ट हुई है़  इसमें 4 लाख 933 लोग निगेटिव आये़  अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 49 हजार 399 दर्ज की गई थी़  वहीं 48 हजार 69 ने कोरोना को मात दी़  पिछले चौबीस घंटे में 350 की टेस्ट हुई, इसमें एक भी नया संक्रमित नहीं मिला़ जिला कोरोनामुक्त होने से नागरिक राहत व्यक्त कर रहे है़.