MP Tadas

    Loading

    वर्धा. सांसद रामदास तड़स ने कहा कि हम किसी समय संकट में होने पर भगवान की याचना करते हैं. स्वास्थ बिगड़ने पर हम डाक्टर के पास जाते हैं. जिसके इलाज व दवाओं के कारण हम स्वस्थ रहते हैं. इस कारण डाक्टर भगवान का ही दूसरा रूप हैं. अच्छी सेहत का होना आवश्यक है. निरंतर किसी चीज के पीछे भागकर हम अपने स्वास्थ्य की ओर ध्यान नहीं देते. ऐसा न करते हुए इस प्रकार के शिविर में स्वास्थ की हमेशा जांच करते रहें. 17 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच केंद्र सरकार की ओर से सेवा सप्ताह मनाया जा रहा है.

    इस दौरान स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाए. हर व्यक्ति ने अपना स्वास्थ्य बेहतर रखकर परिवार व समाज की सेवा करनी चाहिए. इसके साथ ही कोरोना के संकट में निरंकारी मिशन की ओर से नागरिकों की सहायता किए जाने की प्रशंसा की. संत निरंकारी मिशन की ओर से दयालनगर स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन में सद्गुरू माता सुदीक्षा महाराज की कृपा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. प्रमुख अतिथि राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता डा. पुरूषोत्तम अरोरा, जोनल इन्चार्ज किशन नागदेव, डा. जितेंद्र जैस्वानी, डा. महेश खोत, रोशनलाल शर्मा, रामचंद्र इंद्रायनी, पूर्व पार्षद महेश भाटिया, रामचंद डोडानी, डा. अंकिता, डा. रश्मि, डा. आरती, डा. सीमा, डा. शिल्पा व डा. विजय आदि उपस्थित थे.

    हमें स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए : डा. अरोरा 

    डा.पुरुषोत्तम अरोरा ने कहा कि हमें स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए. स्वास्थ्य ठिक नहीं होने पर हम अपने काम के साथ ही परिवार व समाज की सहायता नहीं कर सकते. इसके साथ ही खानपान का ध्यान रखने पर हार्ट व किडनी जैसी बीमारी से बचा जा सकता हैं. संत निरंकारी मंडल के जोनल इन्चार्ज किशन नागदेव ने कहा कि हमें भक्ति व सत्संग करना हैं.  सेवा के लिए स्वास्थ्य बेहतर रखना हैं. इसलिए इस प्रकार के शिविर में स्वास्थ्य की देखभाल करनी चाहिए. पूर्व पार्षद महेश भाटिया ने कहा कि डाक्टरों की दवा व मां के आशीर्वाद से हम सभी स्वस्थ रहे, ऐसी कामना की. संचालन हरिष निरंकारी ने किया. आभार कृष्णा थदानी ने माना. आयोजन में मिशन के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने सहयोग किया.

    औषधि का नि:शुल्क का किया गया वितरण 

    शिविर में स्वास्थ की जांच के साथ ही बीपी व शूगर की जांच की गई. इसके साथ ही हृदयरोग, दांत व आंखों की जांच की गयी. इसके साथ ही शिविर में आने वाले हर मरीज को नि:शुल्क दवा का वितरण किया गया. दवा का इस समय वितरण किया गया. शिविर में कुल 430 मरीजों की स्वास्थ्य जांच की गयी.

    कार्यकर्ताओं ने बनाए रखा का अनुशासन

    शिविर के दौरान सेवादल के कार्यकर्ताओं ने अनुशासन बनाये रखा, जिस कारण शिविर सुचारू रूप से आयोजित करने में सहायता हुई. इसके साथ ही शिविर के दरम्यान नाश्ता व भोजन की भी व्यवस्था की गई, जिसका लाभ मरीजों ने उठाया. सेवादल के कार्यकर्ताओं ने शिविर के दरमियान स्वयं के स्वास्थ्य की भी जांच की.