शराबी पुलिस कर्मी ने किसान को रौंदा

  • शव थाने में रखकर ग्रामीणों का हंगामा, आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

Loading

कारंजा घाडगे (सं). शराब के नशे में धुत पुलिस कर्मी ने तेज गति से वाहन चलाते हुए खेत से घर जा रहे किसान को कुचल दिया. जिसमें गंभीर रूप से घायल हुए किसान की मौत हो गई. घटना के बाद वाहन पलट गया तथा आरोपी फरार हो गए. जिससे रोष में आये ग्रामीणों ने शव के साथ कारंजा पुलिस थाना में दस्तक देते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की. आखिरकार डीवाईएसपी सालुंके के आश्वासन के बाद मृतक का गुरुवार को अंतिम संस्कार किया गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार कारंजा शहर से छह किमी दूरी पर स्थित राजनी पेट्रोलपंप के समीप बुधवार रात 7.30 बजे के दौरान राजनी निवासी साहबराव धुर्वे (50) खेत से घर जा रहे थे. उक्त समय कारंजा पुलिस थाना के पुलिस कर्मी पवन लव्हाले व अन्य तीन लोग लव्हाले की जन्मदिन की पार्टी कर वाहन से जा रहे थे.

वाहन चालक पुलिस कर्मी पवन लव्हाले नशे में धुत होकर वाहन चला रहा था. दौरान राजनी खेत परिसर में तेज गति वाहन ने किसान साहबराव धुर्वे को टक्कर मारी, जिसमें उनकी मौत हो गई. घटना के बाद राष्ट्रीय महामार्ग का डिवाइडर तोड़कर पलट गई. जिसके बाद सभी आरोपी फरार हो गए. उक्त समय मृतक का पुत्र आशीष धुर्वे (20) वहां पहुंचा.

घटना की जानकारी ग्रामीणों को मिलते ही गांव जमा हो गया. अस्पताल से शव को सीधे ग्रामीण पुलिस थाना ले गए. जहां हंगामा मचाते हुए आरोपी पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे. रात से लेकर गुरुवार दोपहर तक शव को लेकर ग्रामीण पुलिस थाना के सामने डटे रहे. डीवाईएसपी सालुंके ने ग्रामीणों को समझाते हुए दो दिन में आरोपियों को पकड़ने का आश्वासन दिया. जिसके बाद शव को हटाकर अंतिम संस्कार किया गया.

नर्सरी में करते थे काम

मृतक साहबराव धुर्वे गत पांच वर्षों से नर्सरी में काम करते थे. काम खत्म कर पेट्रोप पंप समीप होनेवाले खुद के खेत में पुत्र को कपास चुनने में मदद करने गए थे. उस वक्त पुत्र के वाहन पर कपास का गठड़ा रखकर खुद पैदल घर की तरफ निकले थे, उस वक्त यह हादसा हुआ.

पुत्र से भी मारपीट का आरोप

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि, मृतक के पुत्र आशीष धुर्वे ने पुलिस कर्मी चालक पवन लव्हाले व अन्य तीन को इस तरह से वाहन चलाते हैं क्या? ऐसा कहते ही पवन व अन्य तीन साथिदारों ने आशीष धुर्वे व प्रमोद परतेती की लात घूसों से मारपीट की व वहां से फरार हो गए.

रात भर थाने में रखा शव

घटना व मारपीट की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों का गुस्सा फूटा. मृतक के शव को अस्पताल से सीधे पुलिस थाना में ले जाते हुए आरोपियों को पकड़ने की मांग करते हुए ग्रामीणों ने पुलिस थाना में दस्तक दी. उक्त समय रात भर शव थाने के सामने रखा गया. इस दौरान गुरुवार की दोपहर 2 बजे तक ग्रामीण पुलिस थाना के समक्ष डटे रहे. आखिरकार डीवाईएसपी के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने मृतक पर अंतिम संस्कार किया.