electricity
Representative Pic

    Loading

    आर्वी (सं). निरंतर आ रही प्राकृतिक आपदाओं के कारण किसान आर्थिक संकट में फंसे हुए है़ ऐसे में किसानों के खेत के बिजली कनेक्शन नहीं काटे जाए, यह सरकार ने महावितरण कंपनी को आदेश दिया है़ किंतु, सरकार के आदेश की ओर अनदेखी करते हुए कंपनी प्रशासन की ओर से निरंतर खेत के बिजली कनेक्शन काटे जा रहे है़.

    इससे किसानों में अन्याय की भावना निर्माण हो रही है़ तहसील के सर्कसपुर के किसान श्याम देविदास धुमाले के खेत का बिजली कनेक्शन नोटिस न देते हुए अचानक महावितरण कंपनी की ओर से काट दिया गया़ अत्यधिक बारिश के कारण खरीफ मौसम की फसल चौपट हो गई़ ऐसे में किसान को रबी की फसल की आस थी़ खेत में गेहूं, चना फसल की बुआई किसान धुमाले ने की है़ फसल को पानी की सख्त जरूरत है़ लेकिन विद्युत कनेक्शन काटे जाने से गंभीर समस्या निर्माण हो गई है.

    समस्या की ओर ध्यान देने की मांग नागरिकों की ओर से की जा रही है़ बिजली आपूर्ति खंडित नहीं करें, यह आदेश 10 दिसंबर 2022 को महाराष्ट्र के सभी महावितरण के अभियंताओं को सरकार ने दिया था़ लेकिन निर्देशों पर अमल नहीं होने से आश्चर्य जताया रहा है़ संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग किसानों की ओर से की जा रही है.