बिना अनुमति खेत में लगाए बिजली पोल, ठेकेदार की मनमानी, महावितरण की अनदेखी

    Loading

    वर्धा. दूसरे खेत में कृषिपम्प को बिजली आपूर्ति के लिए अल्प भूधारक किसान के खेत में बिना अनुमति बिजली के खंभे लगाए गए़  ठेकेदार की इस मनमानी के संबंध में शिकायत करने पर महावितरण के अधिकारी टालमटोल रवैया अपना रहे है़  इस ओर वरिष्ठों ने गंभीरता से ध्यान देकर कार्रवाई की मांग पीड़ितत किसान ने की है.

    बता दें कि सेलू तहसील स्थित सुकली (बाई) के किसान विलास जीवाराम उघडे की परिसर में ही खेती है़ इसमें से कुछ हिस्सा कैनल में जाने से वें केवल डेढ़ एकड़ खेती में फसल लेते है़  इसी पर उनका परिवार निर्भर है.

    परिसर में ही रामराव गौलकर इनका खेत है़ उन्हें कृषिपम्प के लिए बिजली आपूर्ति की आवश्यकता थी़ इसके लिए नियमानुसार बिजली के खंभे खेत की मेढ़ से बिछाने चाहिए थे़ परंतु संबंधित ठेकेदार ने मनमानी करते हुए उघड़े के खेत के बीच में ही बिजली खंभा खड़ा कर दिया़ इसके लिए किसान की अनुमति भी नहीं ली गई.

    वरिष्ट अधिकारियों से लगाई न्याय की गुहार

    किसान विलास उघडे ने क्षेत्र के महावितरण के अभियंता से न्याय की गुहार लगायी़  हमें संबंधित किसान को बिजली आपूर्ति देने से कोई आपत्ति नहीं हैं, परंतु खेत के बिच में बिजली खंभे बिछाने से कामकाज में दिक्कतें आ रही है़ इससे फसल का नुकसान हो सकता है़ उक्त खंभा यहां से हटाकर खेत की मेढ़ पर लगाने की मांग किसान कर रहा है.

    परंतु महावितरण के अधिकारी इस ओर अनदेखी कर टालमटोल रवैया अपना रहे है़ संबंधित ठेकेदार भी खेत के बीच से खंभे हटाने के लिए तैयार नहीं है़ इस ओर वरिष्ठ अधिकारियों से गंभीरता से ध्यान देकर उचित कार्रवाई करने की मांग किसान उघडे ने की है.