Unseasonal rain, Wardha

    Loading

    वर्धा. लंबे इंतजार के बाद वर्धा सहित आसपड़ोस के परिसर में शनिवार को झमाझम मेघ बरसे़ देर शाम तक चली बारिश से क्षेत्र के किसानों ने राहत की सांस ली़ साथ ही चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली़ जिले में बारिश की लेटलतीफी के कारण खरीफ की बुआई का कार्य अटका पड़ा हुआ है़ परिणामवश किसान दमदार बारिश की प्रतीक्षा में है़ जिले में अब तक औसतन 70.52 मिमी ही बारिश दर्ज की गई है़  इसका प्रतिशत केवल 8.46 बताया गया है़.

    जिले के देवली व आर्वी तहसील में ही सौ मिमी से अधिक बारिश हुई है़ शेष छह तहसीलों में आज भी अच्छी बारिश की प्रतीक्षा में किसान है़ कुछ हिस्सो में किसानों ने पहली बारिश में ही बुआई कार्य निपटा लिया है़ परंतु अब बारिश नदारद होने से किसानों पर दोबारा बुआई का संकट मंडराया है.

    परिसर में बुआई कार्य को मिलेगी गति

    लगातार बारिश न होने के कारण उमस काफी बढ़ गई है़ चिलचिलाती गर्मी के कारण नागरिक भी हालाकान हो गए है़ शनिवार को दिनभर धूप खिली थी़ शाम के समय अचानक आकाश में बादल मंडराने लगे़  6.30 बजे के दौरान बारिश ने दस्तक दी़ देर शाम तक चली बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया था़ लंबे इंतजार के बाद अच्छी बारिश होने से क्षेत्र के किसानों ने भी राहत की सांस ली है़ वर्धा सहित अन्य तहसीलों में भी बारिश होने की जानकारी है़ बारिश होने से परिसर में खरीफ की बुआई को गति मिलेगी.