fraud
Representative Photo

    Loading

    देवली (सं). जादू से 5 लाख के ढाई करोड़ करने का प्रलोभन देकर किसान को 5 लाख रुपयों की चपत लगाई़  इस प्रकरण में पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया़  वहीं मुख्य आरोपी व उसके साथी की तलाश सरगर्मी से चल रही है़  जिले के तलेगांव टा़  निवासी मधुकर महादेव खेलकर (50) को वायगांव निवासी अशोक चौधरी, देवली निवासी ज्ञानेश्वर हिंगे व अक्षय हिंगे ने जादू से पैसे डबल करने का प्रलोभन दिया.

    एक महाराज को पहचानने की बात बताई, जो जादू से यह काम करते है. उनकी बातों में आकर मधुकर खेलकर ने 23 नवंबर को अपना सोयाबीन बेच दिया़  इसके ऐवज में मिले 5 लाख रुपए लेकर तीनों के पास पहुंचे़  पश्चात तीनों उसी रात्रि 8 बजे दुपहिया पर मधुकर को लेकर लक्ष्मण के पास ले गए़  लक्ष्मण उन्हें लेकर वायगांव के आगे मसाला परिसर में किसी महाराज के पास ले गया. 

    5 लाख के ढाई करोड़ करने का लालच

    मधुकर ने अपने पांच लाख रुपए महाराज को सौंप दिए़  महाराज ने उक्त राशि एक स्टील के डिब्बे में रख दिए़  डिब्बे को ताला जड़कर कुछ देर बाद इसमें ढाई करोड़ रुपए आने की बात कही. पश्चात उक्त डिब्बा घर ले जाने के लिए कहा गया़  उस दौरान वन विभाग के कर्मी कार्रवाई करने पहुंचने की बात कहकर सभी वहां से भाग निकले़  फर्जी महाराज व उसके साथी वहां से रफूचक्कर हो गए़  मधुकर खेलकर भी स्टील का डिब्बा लेकर वहां से निकल गया़  कुछ समय बाद मधुकर ने डिब्बा खोलकर देखने पर उसने गेंदे के फूल दिखाई दिए़  अपने साथ धोखाधड़ी होने की बात ध्यान में आते ही उसने अशोक चौधरी व अन्य साथियों से संपर्क किया़  परंतु उनसे संपर्क नहीं हो पाया़  मधुकर खेलकर ने देवली थाने में पहुंच कर आपबिती कथन की. 

    बड़ी मछलियां भी हाथ लगने की संभावना 

    शिकायत के आधार पर पुलिस ने फर्जी महाराज सहित पांच लोगों के खिलाफ माला दर्ज कर लिया़ जानकारी के आधार पर पुलिस ने अशोक भाऊराव चौधरी (59), ज्ञानेश्वर यादव हिंगे (59) व अक्षय ज्ञानेश्वर हिंगे (26) को हिरासत में ले ले लिया़  वहीं मुख्य आरोपी महाराज व लक्ष्मण की तलाश पुलिस कर रही है़  प्रकरण की विस्तृत जांच करने पर कुछ बड़ी मछलियां हाथ लगने की संभावना जताई जा रही है़  कार्रवाई को पुलिस अधीक्षक प्रशांत होलकर, अपर पुलिस अधीक्षक यशवंत सोलंकी, उपविभागीय पुलिस अधिकारी गोकुलसिंग पाटिल के मार्गदर्शन में थानेदार तिरुपति राणे, पुलिस उपनिरीक्षक खेकाडे, पुलिसकर्मी कुणाल हिवसे, दयाल धवने, उमेश गेडाम आदि ने अंजाम दिया.