File Photo
File Photo

    Loading

    वर्धा. पुलगांव मिलिटरी डिपो से बोल रहा हूं, यह कहकर आर्वी के व्यापारी को ट्रक के लिये टायर खरीदी का ऑर्डर दिया़  पश्चात बैंक खाते की डिटेल्स बुलाकर व्यापारी को ही 2 लाख 37 हजार 493 रुपए की चपत लगाई़  प्रकरण में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

    आर्वी के स्टेशनवार्ड निवासी हातीम जूजर बोहरा (23) का ताहिरी मोटर्स के नाम से शोरुम है़ 28 दिसंबर 2022 की दोपहर वे अपने शोरुम में बैठे थे़ उन्हें राजीव रंजनकुमार के नाम से मोबाइल पर फोन आया़ उसने खुद को पुलगांव मिलिटरी डिपो में कार्यरत बताया़ मिलिटरी डिपो के ट्रक के लिये 6 टायर की आवश्यकता बताई. पहले 18300 रु़ प्रति टायर सहित 6 टायर के कुल 1 लाख 9 हजार 800 रुपये रेट बताया गया़ इसके बाद हातीम ने अपने चचेरे भाई अजीज बोहरा से बात करने पर टायर की कीमत 18500 रु़  थी़ इसलिये पुन: संबंधित का फोन आने पर उसे नया रेट बताते हुए ऑर्डर पक्का कर लिया.

    बैंक खाते की डिटेल्स वॉट्सएप पर मंगाई

    टायर आते ही इसकी डिलिवरी करने की बात कही़ 30 दिसंबर को पुन: राजीव रंजनकुमार ने फोन करके टायर के बारे में पूछा़  मिलिटरी नियम के अनुसार डिलिवरी मिलने के बाद ही पेमेंट करने की बात कही़ पश्चात हातीम ने किराये के 1500 रु़ लगने की बात कही. पश्चात टायर पुलगांव डिपो के लिये भेजे जाने की बात कही. कुछ समय बाद उन्हें मिलिटरी डिपो से अकाउंटट कुलदीप सिंग का फोन आया़  उसने बैंक खाते की डिटेल्स वॉट्सएप पर भेजने को कहा़ इस पर हातीम ने अपने भाई अजीज शब्बीर बोहरा के एचडीएफसी बैंक की डिटेल्स भेज दी़  इस पर कुलदिप सिंग ने हातीम के वॉट्सएप पर अलग-अलग बैंक खाते की डिटेल्स भेजी.  

    आर्वी पुलिस ने ठगबाजों पर दर्ज किया मामला

    इसे ऑनलाइन अकाउंट में एड करने कहा. पश्चात क्रिष्णा मंडल के खाते पर 5 रु़  भेजने को कहा़  कुछ समय बाद 10 रु़ हातीम के खाते में आये़  उसी तरह टायर के पूरे 1 लाख 12 हजार 500 रु़ भेजने के लिये कहा़  इसकी डबल राशि आपके खाते में जमा होने की बात कही. उसकी बातों में आकर पांच अलग-अलग खातों में रुपये डाले गये़  कुल 2 लाख 37 हजार 493 रु़  उन्हें ट्रान्सफर कर दिये़  वहीं दूसरी ओर हातीम के भाई अजीज ने बताया कि टायर का ऑर्डर फ्रॉड है़  धोखाधड़ी की बात सामने आते ही उनके होश उड़ गये़  प्रकरण में आर्वी पुलिस ने राजीव रंजनकुमार, क्रीड़ा मंडल, प्रिन्स डूमार, कुलदिप सिंग, संजय हजारिका, कुशाल आदि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी गई.