मित्र को उतारा मौत के घाट, सिर्फ 50 रुपए के लेनदेन को लेकर हुआ विवाद

    Loading

    हिंगनघाट (सं). मात्र 50 रुपए को लेकर मित्र को ही मौत के घाट उतारने की सनसनीखेज घटना शहर के बिडकर वार्ड में गत रात्रि घटित हुई. यवतमाल जिले के रालेगांव तहसील के धानोरा निवासी सतीश प्रभाकर वरूडकर (42) कामकाज के चक्कर में हिंगनघाट आया था. शहर के बिडकर वार्ड निवासी राहुल कालपांडे के यहां बीते एक वर्ष से सतीश वरूडकर किराये से रहता था. रोजमजदूरी करके स्वयं का गुजारा करता था. इस दौरान सतीश की उसी परिसर में रहने वाले सचिन उर्फ गोलू प्रभाकर पेंदाम (32) के साथ दोस्ती हुई. सतीश की पत्नी उसे छोड़कर जाने के कारण वह अकेला ही रहता था. इससे अनेक बार सतीश शराब के नशे में रहता था. 

    उधार रुपए लौटाने को लेकर की थी टालमटोल 

    सचिन के साथ उसके अच्छे संबंध होने के कारण से दोनों अक्सर एकदूसरे के यहां जाते थे. इस दौरान सतीश ने सचिन की पत्नी से 50 रुपए उधार लिये थे. उसने राशि जल्द लौटाने का आश्वासन भी दिया था. परंतु सतीश पैसे देने के लिये टालमटोल कर रहा था, जिससे दोनों में कहासुनी भी हुई थी. शनिवार की रात्रि 9 बजे के दरमियान दोनों शराब के नशे में थे. रुपए के लेन देन को लेकर दोनों में फिर विवाद हुआ. बात हाथापाई तक आ गई. 

    रुपए के लेनदेन को लेकर लकड़ी से किया प्रहार

    गुस्से में आकर सचिन ने सतीश वरूडकर के सिर पर लकड़ी से जोरदार प्रहार कर दिया, जिससे सतीश जमीन पर गिर गया. खून से लथपथ सतीश को तुरंत परिसर के नागरिकों ने उप जिला अस्पताल में लाया. किंतु सतीश की हालत नाजुक होने के कारण चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार करके उसे सेवाग्राम  मेडिकल कॉलेज में रेफर करने की सूचना की. सेवाग्राम ले जाते समय मार्ग में ही सतीश की मौत हो गई. घटना की जानकरी मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर जाकर पंचनामा करके आरोपी सचिन  पेंदाम को हिरासत में ले लिया. आगे की जांच पुलिस निरीक्षक  कैलास  पुंडकर, उपनिरीक्षक  सोमनाथ  टापरे,  विवेक  बनसोड,  विरु  कामले,  सम्राट  मुले कर रहे है.