File Photo
File Photo

    Loading

    वर्धा. जिला परिषद, नगर परिषद व महानगरपालिका अधिनस्थ शिक्षकों के फरवरी देय मार्च महीने के लिए तथा सातवें वेतन आयोग का बकाया अदा करने के लिए अनुदान उपलब्ध कराने की मांग महाराष्ट्र राज्य प्राथमिक शिक्षक समिति ने की.

    प्राथमिक शिक्षण संचालक दिनकर टेमकर व माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षण संचालक को भेजे पत्र में कहा है कि जिला परिषद, नगर परिषद, महानगरपालिका अधिनस्थ शिक्षकों के फरवरी देय मार्च महीने के लिए तथा सातवें वेतन आयोग का बकाया अदा करने के लिए अभी भी अनुदान उपलब्ध नहीं किए जाने से राज्य के स्थानीय स्वराज्य संस्थाओं के अधिनस्थ शिक्षकों के वेतन को विलंब हो रहा है.

    राज्य के निजी अनुदानित शिक्षकों के सातवें वेतन आयोग का अनुज्ञेय दूसरा हफ्ता जमा होने के लिए अनुदान सरकार संचालनालय की ओर से प्राप्त हुआ है.

    दूसरे हफ्ते के लिए अनुदान नहीं मिला 

    फरवरी देय मार्च महीने के अनुदान निर्गमित होकर वेतन भी खाते में जमा हुआ़  सातवें वेतन आयोग का बकाया दूसरा हफ्ता भनिनि खाते में तथा एनपीएस धारक शिक्षकों के बारे में जमा किया है़ लेकिन नगर परिषद, नगर पालिका, महानगर पालिका अधिनस्थ शिक्षकों के वेतन के लिए दूसरे हफ्ते के लिए अनुदान उपलब्ध नहीं होना रोषजनक है़ मार्च महीने का अंतिम सप्ताह शुरू होने के बावजूद जिला परिषद, नप, मनपा शिक्षकों के फरवरी माह के वेतन व निवृत्त शिक्षकों के निवृत्ति वेतन अभी भी जमा न करना अनाकलनीय होने की बात राज्य महासचिव विजय कोंबे, राज्य अध्यक्ष उदय शिंदे ने कहा है.