ग्रापं सदस्य पवार को SC से राहत, वार्ड की चुनाव प्रक्रिया की गई रद्द

    Loading

    आंजी बड़ी (सं). स्थानीय ग्रामपंचायत सदस्य सतीश पवार को सर्वोच्च न्यायालय ने राहत देने से अब वे अपने पद पर कायम है. इससे अब वार्ड में होने वाले चुनाव की प्रक्रिया रद्द की गई है. उल्लेखनीय रहे कि आंजी बड़ी ग्रामपंचायत वर्धा तहसील में सबसे बड़ी ग्रामपंचायत है. देवली-पुलगांव विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक रणजीत कांबले का गढ़ माने जाने वाले इस गांव में ग्रापं चुनाव वर्ष 2019 में हुए थे. इस चुनाव में भाजपा के 8 व कांग्रेस गुट के 7 उम्मीदवार चुनकर आये थे. गांव से सरपंच चुनाव की प्रक्रिया हुई.

    परंतु कुछ वर्ष बाद सरपंच पर अविश्वास दाखिल होने से उन्हे पदमुक्त होना पड़ा. प्रभारी सरपंच के तौर पर उपसरपंच काम संभाल रहे है, जिसके बाद वार्ड क्रमांक 2 के सदस्य सतीश पवार को भी किसी कारण पदमुक्त होना पड़ा. इसके बाद विधायक कांबले के प्रयास से उच्च न्यायालय में सतीश पवार ने याचिका दाखिल की. परंतु उच्च न्यायालय के निर्णय से समाधान न होने से आखिरकार उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय में अपील की, जहां पवार को सर्वोच्च न्यायालय ने राहत दी. इससे वे फिर से ग्रापं सदस्य के तौर पर कार्यरत हुए.

    चुनाव प्रक्रिया को किया गया रद्द

    पवार का पद खाली होने से आगामी 13 से 6 जून तक चुनाव प्रक्रिया आरंभ की गई थी. परंतु उससे पहले ही सर्वोच्च न्यायालय ने निर्णय देते हुए पवार को राहत प्रदान की, जिससे अब चुनाव प्रक्रिया रद्द की गई है.