Chunav Baithak

    Loading

    वर्धा. उम्र के 18 वर्ष पूर्ण करने वाले प्रत्येक व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में रहना चाहिए़ चुनाव विभाग ने मतदाता केंद्रस्तरीय अधिकारी की नियुक्ति कर पंजीयन के कार्य को गति दी है़ राजनीतिक पार्टियां भी मतदान केंद्र स्तर पर प्रतिनिधि की नियुक्ति कर मतदाता पंजीयन के कार्य में सहयोग करने की अपील मतदाता सूची निरीक्षक तथा विभागीय आुयक्त विजयलक्ष्मी बिदरी ने की है.

    मतदाता पंजीयन बढ़ाने बिदरी ने राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि, चुनाव पंजीयन अधिकारी व सहायक चुनाव पंजीयन अधिकारी के साथ बैठक ली़ मतदाता सूची निरीक्षक नागपुर से ऑनलाइन तथा जिलाधिकारी कार्यालय में जिलाधिकारी राहुल कर्डिले, सहायक जिलाधिकारी विनायक महामुनी, चुनाव उपजिलाधिकारी प्रवीण महिरे, उपजिलाधिकारी मनोजकुमार खैरनार, उपविभागीय अधिकारी सुरेश बगले, हरिष धार्मिक, शिल्पा सोनाले समेत विभिन्न राजनीतिक पार्टी के पदाधिकारी उपस्थित थे.

    स्वास्थ्य विभाग ने दिव्यांग प्रमाणपत्र प्रदान किए तथा उम्र में बैठने वाले सभी दिव्यांगों की खोजबिन कर उनके नाम चुनाव सूची में शामिल करने चाहिए़  उसी प्रकार कायम रूप से निवास की व्यवस्था न रहने वाले व्यक्तियों की तलाश कर उनके नाम दर्ज करने का आह्वान किया गया है.  

    मतदाता कार्ड को आधार पंजीयन

    अवैध चुनाव पंजीयन पर रोक लगाने के लिए आयोग ने फोटो के साथ पहचानपत्र व आधारकार्ड जोड़ने का उपक्रम हाथ लिया है़ प्रत्येक मतदाता ने अपने कार्ड को आधार जोड़ना चाहिए़ इसके लिए राजनीतिक पार्टियां प्रयास करें. जिले में 53 प्रतिशत मतदाताओं ने आधार जोड़ा है़ यह प्रमाण अधिक बढ़ाना जरूरी है.

    3 व 4 को विशेष पंजीयन शिविर

    एक भी पात्र व्यक्ति चुनाव से वंचित नहीं रहना चाहिए, इसके लिए विशेष पंजीयन कार्यक्रम शुरू किया है़ शनिवार व रविवार छुट्टी के दिन 3 व 4 दिसंबर को मतदान केंद्र पर चुनाव पंजीयन कार्यक्रम आयोजित किया है़ चुनाव सूची में नाम जिनके दर्ज नहीं है, ऐसे लोगों से आवेदन करने का आह्वान चुनाव सूची निरीक्षक ने किया.