Panchayat Samiti Wardha, PS Wardha

  • प्रशासन एक्शन में, आज होगी बैठक

वर्धा. बारिश के करंजी (भोगे) में ग्रामीणों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है़  पानी लोगों के घरों में घुस रहा है़  इस संबंध में कई बार शिकायत करने पर भी अनदेखी हो रही थी़ आखिरकार गुरुवार को ग्रामीणों ने पंस कार्यालय पर दस्तक दी़  इसकी दखल लेते हुए प्रशासन ने एक्शन में आकर इस समस्या का हल शीघ्र निकालने का आश्वासन दिया़ साथ ही शुक्रवार को बैठक भी बुलाई है़  युवा परिवर्तन की आवाज सामाजिक संगठन के नेतृत्व में ग्रामीण गुरुवार को पंस में पहुंचे.

पिछले सप्ताह भी संगठन ने ज्ञापन सौंपा था़  इस दौरान पंचायत समिति के गुटविकास अधिकारी अनिल गावंडे ने जेसीबी लगाकर पानी का मार्ग मोड़ने का आश्वासन दिया था़  परंतु इस पर अमल नहीं किया गया़  लोगों के मकानों में दूषित जल घुस रहा है़  इससे उनका स्वास्थ्य खतरे में आ गया है.

परिणामवश संतप्त ग्रामीण गुरुवार को फिर से पंस पर पहुंचे़ जहां बीडीओ के कक्ष में राहुटी आंदोलन का निर्णय लिया गया़  परंतु समय रहते पंस ने आंदोलन की दखल ली़  करंजी भोगे के ग्रामसचिव को बुलाकर उन्हें उचित निर्देश दिये गए़  शुक्रवार को संचित जल निकाला जाएगा, ऐसी जानकारी उन्होंने दी़  इसके अलावा तहसीलदार की ओर से हुए प्लॉट वितरण के संदर्भ में भी 17 सितम्बर की सुबह पंस में बैठक ली जाएगी, ऐसी जानकारी है. 

पानी में बह रहा जिप व पंस का पैसा

ग्रामीण क्षेत्र में जिप व पंस द्वारा बड़ी मात्रा में पैसा खर्च हो रहा है़ परंतु प्रशासन की उदासीनता के कारण लोगों को सुविधा नहीं मिल पा रही है़ सारा पैसा पानी में बह रहा है. समस्या शीघ्र हल नहीं हुई तो युवा परिवर्तन की आवाज संगठना ना तीव्र आंदोलन करेगी, ऐसी चेतावनी संगठन के संस्थापक अध्यक्ष निहाल पांडे, उपाध्यक्ष प्रितेश इगंले, सोनु दाते, तहसील उपाध्यक्ष दिनेश परचाके, महिला तहसील अध्यक्ष वर्षा मडावी, संजिविनी मडावी, यमु मडावी, दुर्गा राऊत, बेबी कुमरे, शोभा मुंगले, येनु मुंगले, बेबी मुन, छाया मुन, निमला मडावी आदि ने दी है.