shinde and devendra

    Loading

    वर्धा. राज्य मंत्रिमंडल विस्तार को तारीख पर तारीख दी जा रही है. शीतसत्र के पूर्व मंत्रिमंडल का विस्तार होने की संभावना होने के कारण सभी की नजरें फिर एक बार मंत्रिमंडल विस्तार पर टिक गई है. जिले में भाजपा के तीन विधानसभा क्षेत्र में तथा एक विधानपरिषद क्षेत्र में विधायक है. चार विधायक होने के कारण किसी न किसी को लॉटरी लगने की संभावना है, ऐसी आंस विधायकों के साथ ही समर्थक लगा रहे हैं.

    राज्य में सत्तापरिवर्तन होने के बाद करीब डेढ़ माह के उपरांत राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ था. विदर्भ में से केवल तीन व्यक्तियों को ही मंत्रिमंडल में जगह मिली थी. मंत्रिमंडल में अनेकों को स्थान नहीं मिलने के कारण काफी विधायक नाराज हुए थे. विदर्भ के 11 जिलों की जिम्मेदारी तीन मंत्रियों पर सौंपी गई है.

    चारों विधायकों को उम्मीद

    भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सहित मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर मौन बनाया रखा है. केवल जल्द विस्तार किया जायेगा, ऐसा बताया जा रहा है. 19 दिसंबर से राज्य विधानसभा शीतकालीन सत्र नागपुर में आरंभ हो रहा है. ऐसे में अधिवेशन के पूर्व विस्तार होने की अटकलें तेज हो गई हैं. परिणामवश अब सबकी नजर विस्तार की ओर टिकी हैं.

    जिले में भाजपा के चार विधायक हैं. तीन विधायकों की यह दूसरी टर्म है, जबकि एक विधायक विधान परिषद के सदस्य हैं. चारों को भी मंत्रिमंडल में जगह मिलने की अपेक्षा है. अक्टूबर माह में उपमुख्यमंत्री तथा जिले के पालकमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दो दिन का जिला दौरा किया था.

    इस दौरान उन्होंने जिले के अधूरे कामों को गति प्रदान करने के निर्देश दिये थे. फडणवीस के पास विदर्भ के 6 जिलों का पालकमंत्री पद है. जिले के सभी विधायकों के   फडणवीस के साथ से अच्छे संबंध हैं. जिससे विधायक डा. पंकज भोयर, समीर कुणावार, दादाराव केचे व रामदास आंबटकर में से किसका नंबर लगेगा, यह विस्तार में स्पष्ट होगा.